Posts

Showing posts from February 25, 2014

SMS Collage में भी हुईं हैं पॉलिटिकल प्रेशर में फर्जी नियुक्तियां

Image
राजू ग्वाल/शिवपुरी। मध्यप्रदेश भर मे पॉलिटिकल प्रेशर में हुईं फर्जी नियुक्तियों की कलई खुलने का सिलसिला जारी है। शिवपुरी में नगरपालिका के बाद अब एसएमएस कॉलेज में भी फर्जी नियुक्ति कांड का खुलासा हुआ है। कोई दर्जन भर योग्य अभ्यर्थियों की नौकरियां भाजपाईयों के रिश्तेदारों को बांट दीं गईं।

शिकायत से बौखलाया सरपंच पुत्र, दी जान से मारने की धमकी

शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना क्षेत्रान्र्गत जपं में पदस्थ एडीईओ को सरपंच पुत्र ने जान से मारने की धमकी दी और शासकीय कागजों को फाड़ दिया। जिसकी शिकायत एडीईओ ने पुलिस को की। पुलिस ने आरोपी सरपंच पुत्र के खिलाफ धारा 353, 332, 186, 294, 506 बी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जनसुनवाई से गायब एसपी, जनता परेशान

शिवपुरी। प्रदेश सरकार द्वारा प्रति मंगलवार को जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत लोगों की समस्याएं सुनने के लिए 11 बजे से 2 बजे तक समय निर्धारित किया लेकिन एसपी ऑफिस में जनसुनवाई न होने से शिकायतकर्ता परेशान हो रहे हैं।

गूजर तालाब की जमीन पर निर्माण,क्रय और विक्रय प्रतिबंधित

शिवपुरी। शासन के द्वारा फरमान के आदेश पर अब गूजर तालाब में कोई शासकीय-अशासकीय निर्माण कार्य नहीं होंगें। इस संबंध में आदेश जारी करते हुए एसडीएम ने संबंधितों को आादेशित किया है कि वह इस भूमि क्षेत्रांतर्गत क्रय-विक्रय भी ना करें। जिससे यहां लगभग 80 लोग इस भूमि में क्रय-विक्रय व निर्माण कार्य ना कर पाने के कारण प्रभावित होंगें। हालांकि यह सभी वर्तमान समय में कार्यवाही की गाज गिरने से बच गए लेकिन आगामी समय में इनके विरूद्ध कार्यवाही किया जाना भी तय है।

गायब नाबालिग गांव लौटी

शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम रामगढ़ में विगत 23 फरवरी को रात्रि के समय गायब नाबालिग बालिका आज अचानक अपने गांव वापिस आ गई। इसकी सूचना पुलिस को लगी और वह बालिका से पूछताछ में जुट गई है।

दो ट्रक भिड़े, गन्ना व्यापारी की मौत, तीन घायल

शिवपुरी। शहर से लगभग 3 किमी दूर कोतवाली क्षेत्रांतर्गत एबी रोड पर स्थित वन चौकी के पास आज  रात्रि 2:30 बजे दो ट्रकों की आमने-सामने की भीषण भिडंत में ट्रक में बैठे गन्ना व्यापारी की मौत हो गई। जबकि दोनों ट्रकों के चालक और क्लीनर गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए शिवपुरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गुड़ा वाली अम्मा के हत्यारों तक नहीं पहुंच पाई पुलिस, पब्लिक से मांगी मदद

शिवपुरी। कोतवाली थानातंर्गत राजेश्वरी रोड़ पर गुड़ा वाली अम्मा की घर में घुसकर हत्या और लूट करने के मामले में अज्ञात हत्यारों का पता लगाने में शिवपुरी पुलिस नाकाम हो गई है। उसने पब्लिक से इस मामले में मदद मांगी हैं एसपी ने घोषणा की है कि जो भी इस मामले में पुख्ता जानकारी देगा उसे 5 हजार रुपए इनाम दिया जाएगा।

कलेक्टर FIR का आदेश देते हैं, लेकिन कार्रवाई नहीं होती, ऐसा क्यों ?

शिवपुरी। क्या ऐसा हो सकता है कि किसी मामले में कलेक्टर एफआईआर का आदेश दे परंतु विभागीय अधिकारी इस आदेश को पुलिस तक भी ना पहुंचाएं। मामला रफादफा कर दिया जाए। कम से कम शिवपुरी में तो ऐसा हो रहा है।

कोर्ट ने दिए पटवारी और उसके बेटे के खिलाफ FIR के आदेश

शिवपुरी। पोहरी के ग्राम पचीपुरा के पटवारी जगदीश श्रीवास्तव व उसके बेटे कुलदीप के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के निर्देश बैराड़ पुलिस को न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी पोहरी एमके वर्मा ने दिए। बीते 3 फरवरी को जारी किए गए आदेश को लेकर पुलिस अलग कहानी बयां कर रही है।