केन्द्रीय मंत्री सिंधिया 26 को रखेंगे मेडीकल कॉलेज की आधारशिला

शिवपुरी। क्षेत्रीय सांसद एवं केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे के क्रम में 26 फरवरी को शिवपुरी आ रहे हैं। वह शिवपुरी में 189 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले मेडीकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे। वहीं नवीन स्वीकृत ग्वालियर-पूना रेल के शिवपुरी आगमन पर आयोजित स्वागत समारोह में भी उपस्थित रहेंगे। विदित हो कि श्री सिंधिया ने अंचल की स्वास्थ सुविधा की दृष्टि से शिवपुरी में मेडीकल कॉलेज को केन्द्र सरकार से मंजूरी दिलाई है।

सिंधिया जनसंपर्क कार्यालय की ओर से जारी प्रेस बयान में बताया गया है कि भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ज्वाइंट सेकेट्री विश्वास मेहता ने अर्धशासकीय पत्र दिनांक 19 फरवरी 2014 के माध्यम से मप्र शासन के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य श्री अजय तिर्की को 12 वे प्लान के अंतर्गत शिवपुरी में 189 करोड़ रूपये लागत के मेडीकल कॉलेज को स्वीकृत कराने का आदेश जारी कर दिया है। विदित हो कि इसी माह की 7 फरवरी को 300 बिस्तरीय अस्पताल के कार्यक्रम में श्री सिंधिया ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नवी आजाद से शिवपुरी में मेडीकल कॉलेज स्वीकृत करने की मांग रखी थी। जिसे श्री आजाद ने स्वीकार करते हुए शिवपुरी में मेडीकल कॉलेज खोलने की घोषणा की थी और श्री सिंधिया ने इस घोषणा को 15 दिन के भीतर ही अमल कराते हुए भारत शासन से स्वीकृति आदेश जारी करा दिए।

श्री सिंधिया 26 फरवरी को इस मेडीकल कॉलेज की आधारशिला रखने हेतु शिवपुरी आ रहे हैं। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार श्री सिंधिया 26 फरवरी को प्रात: 11 बजे ग्वालियर से प्रस्थान कर अपरान्ह 1 बजे शिवपुरी पहुंचकर सर्वप्रथम ग्वालियर-पूना नई ट्रेन के स्वागत कार्यक्रम में शामिल होंगे तथा दोपहर डेढ़ बजे शिवपुरी मेडीकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे। इसके साथ ही केन्द्र सरकार के यूआईडीएसएसएमटी योजनान्तर्गत शिवपुरी शहर की सड़कों एवं नालियों के निर्माण के लिए स्वीकृत 54 करोड रूपये लागत की एमएसडब्ल्यू योजना का शिलान्यास करेंगे। श्री सिंधिया 26 फरवरी को कोलारस विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होकर रात्रि विश्राम शिवपुरी करेंगे। दौरे के दूसरे दिन वह 27 फरवरी को पिछोर विधानसभा क्षेत्र के कार्यक्रमों में शामिल होकर चंदेरी के लिए रवाना हो जाएंगे। दिनांक 28 फरवरी से 2 मार्च तक वह अशोकनगर जिले के कार्यक्रमों में शामिल होकर 2 मार्च को नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।