1 मार्च को व्यापम के महाघोटालों को लेकर कांग्रेस ने किया बंद का आव्हान

कोलारस/शिवपुरी। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश एवं जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं कोलारस विधायक रामसिंह यादव के आदेश अनुसार व्यापम महा घोटाले के विरोध में शनिवार 1 मार्च को कोलारस बंद का आव्हान किया गया।

कांग्रेस द्वारा जारी प्रेस बयान में बताया गया है कि प्रदेश के लाखों विद्यार्थीयों और वेरोजगार युवाओं के साथ धोखाधडी से लोगों का विश्वास टूटा है। किसी के साथ मेडीकल कॉलेज में प्रवेश में  घोटाला हुआ हैतो किसी को नौकरी की भर्ती की परीक्षा में व्यापम द्वारा ठगा गया है। प्रदेश के लाखों युवाओं से प्रवेश एवं प्रतियोगी परीक्षा के आवेदन शुल्क एवं परीक्षा शुल्क तो लिये गये लेकिन परीक्षा परिणाम पहले से ही लाखों रूपयों में बेचे जा चुके थे।

देश के इतिहास में पहली बार वेरोजगारों का शोषण प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा किया जा रहा है।प्रदेश का हर दूसरा तीसरा व्यक्ति ठगी का शिकार हुआ है। ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं जिला शोशल मीडिया प्रभारी ओ.पी भार्गव ने जानकारी देते हुए वताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार व्यापम घोटाले की सीबीआई जांच कराये जाने ेकी मांग एवं व्यापम घोटाले में संलिप्त मंत्रीयों, पूर्व मंत्रीयों एवं राज्य शासन के अधिकारियों को तुरंत गिर तार किये

इस व्यापम के महाघोटाले के कारण प्रभावित हुए विद्यार्थीयों एवं वेरोजगार युवाओं को राज्य सरकार से मुआवजा दिये जाने एवं सभी संवांधित विद्यार्थीयों एवं प्रतियोगी युवाओं से जो करोडों रूपये का आवेदन शुल्क, परीक्षा शुल्क व्यापम द्वारा वसूला है उस शुल्क को वापस किया जाये जैसे अनेक मुद्दों के खिलाफ बंद का आव्हान किया गया है।