जलावर्धन योजना का कार्य जल्द शुरू करे : सिंधिया

शिवपुरी। शहर की पेयजल आपूर्ति के लिए संचालित जल आर्वधन योजना का कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाए। इसके साथ ही निर्धारित समय सीमा में कार्य न हो जाने के कारण प्रोजेक्ट कास्ट में होने वाली लगभग 20 करोड़ की संभावित वृद्धि के लिए केन्द्र और राज्य सरकार की मद से राशि उपलब्ध प्रयास किये जावेगें।

 यह निर्देश भारत सरकार केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं स्थानीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज जिला सर्तकता एवं मूल्यांकन कमेठी की बैठक में दिए। बैठक में कोलारस व करैरा के विधायक रामसिंह यादव व श्रीमती शंकुतला देवी खटीक ओएसडी मुकेश जैन, कलेक्टर आरके जैन, पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार, जिला पंचायत सीईओ मध्ुाकर अग्नेय सहित सभी जिला अधिकारी व प्रोजेक्ट एजेसियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। 

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने आगे कहा कि यूडीएसएमटी के तहत कराये जा रहे कार्यों में ढीलाई के कारण अनावश्यक विलंब हो रहा है। उन्होंने कहा कि मड़ीखेड़ा डेम से शिवपुरी शहर के बीच वन भूमि से पाइप लाइन के विस्तार कार्य हेतु केन्द्र सरकार से अनुमति अंतिम चरण में है। उन्होंने निर्माण एजेन्सी दोशियान के प्रतिनिधियों से शीघ्र कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 80 करोड़ रूपये की इस प्रोजेक्ट में 54 करोड़ रूपये की राशि कंपनी अपने हिस्से की राशि खर्च करे, उन्होंने कहा कि प्राजेक्ट कास्ट की बढ़ोत्तरी और उसके निराकरण हेतु कलेक्टर मीटिंग कर रणनीति तैयार करें इसके लिए राज्य या केन्द्र सरकार से राशि की व्यवस्था कराई जाएगी। 

 इसके अलावा शहर में 62 करोड़ रूपये की राशि से डाली जा रही सीवेज लाइन कार्य प्रगति पर संतोष व्यक्त किया तथा शेष कार्य निर्धारित समय सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश दिए। पोलिटैक्नीकल कॉलेज का निर्माण कार्य जुलाई 2014 में पूर्ण कर लिया जावेगा। इसके लिए 2 करोड़ की किस्त उपलब्ध करा दी गई है।