डाटा एण्ट्री ऑपरेटर भर्ती प्रक्रिया में धांधली

कोलारस। जिला पंचायत शिवपुरी द्वारा मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास मिशन योजना के तहत डाटा एण्ट्री ऑपरेटर के पदों पर नियुक्ति की जानी है जिसकी प्रक्रिया जारी है। भर्ती प्रक्रिया में विज्ञापन शर्तों के अनुरूप कार्य नहीं किये जाने व अपने चहेतों को नियुक्ति दिलाऐ जाने एवं मनमाने नियम बनाकर सैंकड़ों आवेदकों को सूची से बाहर कर दिया जाना लोगों के गले नहीं उतर रहा है।

विज्ञापन में दिये गये नियमों व आहरताओं के अनुरूप ार्ती प्रक्रिया का कार्य नहीं किया जा रहा है जो कि शिक्षित बेरोजगारों से सौतेलावाद व अपने चहेतों की नियुक्ति के रास्तें तैयार करने जैसे कई आरोप ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं कांग्रेस के सोशल मीडिया के जिला प्र ाारी ओपी ाार्गव ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में लगाया। ाार्गव ने बताया कि मध्यप्रदेश शासन पंचायत एवं ग्रामीण विकास वि ााग के पत्र क्रमांक १३७९३ दिनांक २९-०९-२०१२ में उल्ले िात आनुसार प्रदेश की प्रत्येक जनपद स्तर पर इन पदों को श्रृजन किया गया है।
नियुक्ति की शर्तें होने के बाद टायपिंग डिप्लोमा अनिवार्य करना एवं सैंकड़ों युवक युवतीयों को चयन प्रिक्रिया से बाहर कर देना कहां तक उचित है। जबकि ार्ती की शर्तों में मध्यप्रदेश शासन पंचायत एवं ग्रामीण वि ााग द्वारा दी गई है। कि उसमें हिन्दी अंग्रेजी में टायपिंग की पच्चीस शब्द प्रति मिनिट एवं अंग्रेजी टायपिंग की तीस शब्द प्रति मिनिट गति के बारे में पत्र क्रमांक  १५५४८ दिनांक १०-०९-२०१३ में स्पष्टï रूप से उल्ले ा है। इस पूरे मामले में ओपी ाार्गव ने जिलाधीश महोदय व विधानस ाा प्रति पक्ष नेता सत्यदेव कटारे, कोलारस विधायक रामसिहं यादव, पिछोर विधायक केपी सिहं, करैरा विधायक शकुन्तला ाटीक को पत्र ोजकर शिक्षित बेरोजगारों के साथ जिले में हो रहे अन्याय के  िालाफ कार्यवाही किये जाने की मांग की है।
इनका कहना है।
जैसे गाड़ी चलाने के लिऐ ड्रायविंग लायसैंस का होना जरूरी है। उसी तरह इस भर्ती में डिप्लोमा होना भी अनिवार्य है। विज्ञापन में शर्तें मैने थोड़ी बनाई हैं। जो शर्तें दी हुई है उनका पालन करना पड़ेगा।
मधुकर अग्नेय
जिला पंचायत सीईओ ,शिवपुरी।