डाकुओं के डर से बंद हुआ रेलवे स्टेशन सिंधिया ने चालू करवाया

शिवपुरी। ग्वालियर से शिवपुरी के बीच घने जंगल में पडऩे वाला पाडरखेड़ा रेलवे स्टेशन बीते कुछ वर्षो से डकैतों की समस्या के चलते बंद हो गया था। यहां से डकैतो ने एक रेलवे के इंजीनियर का अपहरण भी किया था। यह स्टेशन बंद होने से क्षेत्र के लोगो सहित यहां से गुजरने वाली रेलगाडिय़ो के यात्रियों को काफी परेशानी भुगतना पड़ती थी।

जिसके बाद मैने केन्द्र सरकार से इस स्टेशन के लिए 5 करोड़ रूपए स्वीकृत कराए और इसी बजट से इस स्टेशन का पुन कायाकल्प होगा। उक्त बात केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को पाडरखेड़ा रेलवे स्टेशन के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान कहीं। इस मौके पर उनके साथ मंडल के एडीआरएम अजय कुमार गुप्ता मुख्य रूप से मौजूद थे।

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने आगे कहा कि मेरे पिता का सपना था कि उनके संसदीय क्षेत्र में लोगो को रेल सुविधा अधिक से अधिक संख्या में मिल सकें। उनके सपने को पूरा करते हुए मेने ग्वालियर व शिवपुरी के बीच कई नई रेलगाडिय़ो का संचालन शुरू कराया है। इसके साथ ही पाडरखेड़ा रेलवे स्टेशन का फिर से 5 करोड़ की लागत से कायाकल्प हो रहा है। वैसे तो यह क्षेत्र ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में आता है लेकिन फिर भी मैने इस क्षेत्र के लिए केन्द्र सरकार से इतनी बड़ी राशि स्वीकृत कराई।

उन्होने आगे बताया कि मै अपनी आखिरी सांस तक इस क्षेत्र के विकास के लिए कार्य करता रहूंगा। मेने वर्ष 2008 में क्षेत्र की जनता से बादा किया था जो मेने आज पूरा कर दिया। इस स्टेशन के चालु होने से अब शिवपुरी स्टेशन पर ट्रेने देरी से नहीं आएगी और जिले के लोगो को इसका लाभ मिलेगा। इस मौके पर रेलवे के एडीआरएम श्री गुप्ता ने भी मंच को संबोधित किया। इस अवसर पर तमाम कांग्रेसी नेता व रेलवे के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।