हथियारबंद बदमाशों ने की थी गुड़ा वाली अम्मा की हत्या

शिवपुरी। गत दिवस शहर के मुख्य मार्ग राजेश्वरी रोड़ स्थित गुढ़ा वाले परिवार में हुई महिला प्रेमबाई की हत्या के मामले में लूट का होना सामने आया है। इस मामले का खुलासा परिजनो के आने पर हुआ जब उन्होंने घर की तलाशी ली तो पता चला कि घर में रखे सोने-चांदी के जेवरात चोरी गए है।

लगभग 10 तौला सोने के आभूषण ओर 45 हजार रूपये नगदी घर में से गायब है। बताया जाता है कि लूट की नीयत से आए बदमाशों ने पहले लॉकर खोला और उसमें रखे जेवरात निकाले इतने में महिला ने देखा तो लुटेरो ने भागने की फिराक में महिला की ही गला दबाकर कर दी। अकेली महिला की घर में मिली लाश को देखकर पुलिस भी पूर्व से ही इस मामले को लूट का मानकर चल रही थी जब परिजन आए और उन्हेांने घर के लॉकर खंगाले तब और सच्चाई इस मामले की सामने आई। पुलिस मामले की बारीकी से जांच कर रही है।

शहर के व्यस्ततम मार्ग राजेश्वरी रोड पर प्रतिष्ठित गुड़ा वाले परिवार की महिला श्रीमती प्रेमलता पत्नी राधेश्याम गौड़ उम्र 55 वर्ष की कल की गई हत्या लूट के उद्देश्य से की गई थी। हत्यारे घर की अलमारी का लॉकर और एक गुप्त स्थान पर पहुंचकर लगभग 10 तौले सोने के आभूषण और 45 हजार रूपये नगद ले गए। शादी से लौटने के बाद गुड़ा वाले परिवार ने जब घर की तलाशी ली तो इस लूट का पता चला। ऐसा अनुमान है कि प्रेमलता की हत्या कल सुबह  10:30 से लेकर 12:30 बजे के बीच हुई। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि 10:30 बजे तक प्रेमलता को देखा गया था और 12:30 बजे जब दूध वाला देने आया तो वह आवाज लगाकर परेशान होकर चला गया, क्योंकि किसी ने उसकी आवाज का जवाब नहीं दिया था।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रेमलता गौड़ निवासी राजेश्वरी रोड पर अपने परिवार के साथ रहती है। उनके परिवार के सदस्य उज्जैन शादी में गए हुए थे और रात में सोने के लिए उनके रिश्ते में चाची आती थी। आज सुबह वह घर से गई इसके बाद बताया जाता है कि 10-10:30 बजे तक कुछ लोगों ने प्रेमलता को देखा। प्रेमलता चेनल गेट पर ताला लगाकर रखती थी। आज दोपहर दो बजे बर्तन मांझने वाली बाई जब आई तो उसने देखा कि चेनल का ताला खुला हुआ है। इस पर वह साशंकित होकर अंदर कमरे में घुसी तो उसने देखा कि मालकिन जमीन पर ओधे मुंह गिरी हुई है। मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ है और चेहरे पर खून लग रहा है। इस पर उसने मोहल्ले वालों को सूचित किया। उन्होंने देखा कि प्रेमलता मृत हो चुकी थी। इसकी तत्काल सूचना पुलिस को दी गई। घटना स्थल पर पुलिस ने मौका मुआयना किया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ. महेन्द्र सिंह सिकरवार, एसडीओपी एस.के.एस तोमर, टीआई, राठौड़ पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे जहां पर उन्होंने हत्या का सुराग लगाने की दृष्टि से खोजी कुत्ते सहित फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की भी मदद ली है। लेकिन समाचार लिखे जाने तक हत्या का कोई भी सुराग पुलिस के हाथ नहीं लग सका है।

लूट और हत्या में किसी नजदीकी का हाथ होने का संदेह

राजेश्वरी रोड जैसे व्यस्ततम मार्ग पर दिनदहाड़े लूट और हत्या के मामले में पुलिस को किसी नजदीकी व्यक्ति के हाथ होने का अंदेशा है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि लूट की बारदात में आरोपीगण उस गुप्त स्थान पर घर में पहुंच गए थे। जहां गहने रखे हुए थे। इनकी जानकारी परिवार के लोगों या निकटस्थ व्यक्तियों को ही हो सकती है और शायद पहचान लिये जाने के डर से आरोपियों ने प्रेमलता की हत्या कर दी। हत्या के इस मामले में कल ब्राह्मण समाज रामजी व्यास के नेतृत्व में एसपी को ज्ञापन सौपेगा।