महिलाओं ने की पुलिसवालों की चप्पलों से पिटाई, टीम ने भागकर जान बचाई

शिवपुरी। पोहरी के गोपालपुर थाना अंतर्गत ग्राम महेशपुर में शनिवार की सुबह चोरों के नाम पूछने पर पुलिसकर्मियों की महिला-पुरुषों ने चप्पलों से पिटाई कर दी। दरोगा, दीवान व सिपाही ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई।

पुलिस टीम गांव में रात को एक दुकान में चोरी व आगजनी की सूचना पर जांच करने गई थी। थाना प्रभारी का कहना है कि पुलिस पर हमला करने वाले महिला-पुरुषों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया जाएगा।

गोपालपुर थाने के अंतर्गत आने वाले ग्राम महेशपुर में रहने वाले बाबूलाल धाकड़ की किराना की दुकान के ताले तोड़कर चोर न केवल 45 हजार रुपए नगदी व सामान भर ले गए, बल्कि आग भी लगा गए। दुकान संचालक बाबूलाल किसी काम से गुरावल गए हुए थे। बताते हैं कि चोरों ने आग लगाने के साथ ही वह खाता भी जला दिया, जिसमें कई लोगों की उधारी लिखी हुई थी। सुबह पुलिस को सूचना दी गई तो एएसआई अलकजेंडर लकड़ा, हवलदार महाराज सिंह व आरक्षक दीपचंद, पुलिस जीप से गांव में पहुंचे।

पुलिस को बताया गया कि गांव के ही रामस्वरूप पुत्र बालकिशन धाकड़ ने रात 12 बजे कुछ लोगों को दुकान के पास देखा था। पुलिस ने रामस्वरूप को बुलवाया और उससे उन लोगों के नाम पूछे, जो रात में उसने देखे थे। थाना प्रभारी ने बताया कि पहले तो रामस्वरूप ने कहा कि वह भी परिचित हैं, इसलिए हमारी बुराई हो जाएगी।

इस पर पुलिस वालों ने कहा कि हमें अकेले में उनके नाम बता दो, जबकि रामस्वरूप मुंह नहीं खोल रहा था। इसके बाद रामस्वरूप एवं राजू पुत्र माना धाकड़ ने पुलिस वालों से धक्का मुक्की शुरू कर दी और इसी बीच उनके परिवार की महिलाओं ने चप्पलों से पुलिस वालों की पिटाई शुरू कर दी। अचानक हुए हमले से सहमे पुलिसकर्मियों ने जीप की तरफ दौड़ लगा दी और वाहन स्टार्ट कर वापस थाने आ गए।