विवाद के चलते सीवर प्रोजेक्ट की खुदाई का काम रूका, फिर शुरू हुआ

शिवपुरी। शहर में इन दिनों सीवर प्रोजेक्ट की खुदाई का काम चल रहा है और  इसी तारत य में न्यूब्लॉक क्षेत्र में खुदाई का काम चल रहा है। लेकिन बीती रात्रि क्षेत्रवासियों ने खुदाई का काम रूकवा दिया। स्थानीय नागरिकों का आरोप है कि खुदाई से पानी की लाईनें टूट रही हैं। जिन्हें ठेकेदार ठीक नहीं करा रहा है।

मोहल्लेवालों का गुस्सा तब और बढ़ गया जब उन्होंने दो मजदूरों को नलों की टूटी छड़ें चुराते हुए पकड़ लिया। काफी समय तक चले विवाद के कारण खुदाई का काम घंटों रूका रहा, लेकिन बाद में विवाद सुलझा और काम फिर शुरू हुआ।  

विदित हो कि बहुप्रतीक्षित सीवर प्रोजेक्ट की खुदाई पूरे शहरभर में चल रही है और ठेकेदार की कथित मनमानी और घटिया सामग्री डालने के कारण यह खुदाई का काम कई बार खटाई में पड़ चुका है और ऐसी ही घटना कल शाम न्यूब्लॉक क्षेत्र में घटित हुई। जहां पहले भी एक बार घटिया सामग्री प्रयुक्त किए जाने को लेकर क्षेत्रवासियों और पार्षद संजय गुप्ता (पप्पू) ने खुदाई का काम रूकवा दिया था, लेकिन बाद में यह काम फिर शुरू हो गया और कल पानी की समस्या से जूझ रहे नागरिकों ने ठेकेदार की मनमानी के चलते हंगामा खड़ा कर दिया और खुदाई का काम रूकवा दिया गया। 

क्षेत्रवासियों ने खुदाई कर रहे मजदूरों राकेश पुत्र धर्मसिंह, कल्ली पुत्र श्रीलाल के पास से जेसीबी में छुपाई गई टूटी हुई नलों की छड़ें बरामद कीं। जो उक्त मजदूर बेचने ले जा रहे थे। साथ ही ठेकेदार द्वारा टूटी हुई पाईप लाइनों को जोडऩे में आनाकानी की जा रही थी। जिस कारण नागरिकों का गुस्सा और बढ़ गया। बाद में काम रूक जाने के कारण मु य ठेकेदार लाखन सिंह कुशवाह ने लोगों से आज सभी टूटी हुए नलों की लाईनों को जुड़वाने का वायदा किया। जिसके बाद कार्य शुरू हो सका।