उद्योग मंत्री यशोधरा राजे के जनता-दरबार में उमड़ा समस्याओं का हुजूम

शिवपुरी। विधानसभा चुनावों में विजयी होने के बाद जनता-जनार्दन के बीच रहकर अपनी कार्यशैली अनुरूप प्रदेश के वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार, सार्वजनिक उपक्रम, खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्याय एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने रविवार को सर्किट हाउस में जनता-दरबार लगाया।

जहां शहर के कई लोगों ने अपनी समस्याओं को श्रीमंत के समक्ष रखा और इन समस्याओं के निराकरण का ना केवल आश्वासन बल्कि इन समस्याओं को गंभीरता से लेने की बात श्रीमंत ने पीडि़तों से कही। इस जनता दरबार में समस्याओं का जैसे अंबार लग गया है सैकड़ों की संख्या में लोग अपनी समस्याऐं लेकर पहुंचे और निराकरण की मांग की। 

इस दौरान यशोधरा राजे सिंधिया ने जनहित संबंधी कई अन्य बातें भी जनता दरबार में की और लोगों को आश्वस्त किया कि वह उनकी समस्याओं के प्रति गंभीर है प्रतिमाह कम से एक बार जनता-दरबार लगाए जाने की बात भी उन्होंने कही। इस दौरान आज यशोधरा राजे सिंधिया विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल भी हुई जिसमें श्रीमती राजे दोपहर 01 बजे से जिला प्रशासन द्वारा मानस भवन में आयोजित किए जा रहे ऋण वितरण शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुई और करोड़ों की सौगात ऋण हितग्राहियों को बांटी जिन्हें आत्मनिर्भर बनने के लिए यह ऋण दिया गया उनसे विश्वास लिया कि वह अपने आपको इस ऋण से मुक्त कराने के लिए व्यापार और व्यवसाय में मन लगाकर कार्य करेंगें। 

इसके बाद दोपहर 02 बजे से कम्यूनिटी हॉल गांधी पार्क मैदान में दिगम्बर जैन समाज के कार्यक्रम में सम्मिलित हुई जहां समाज की प्रतिभावान प्रतिभाओं को मंच से सम्मानित किया गया तत्पश्चात अंत में दोपहर 03 बजे सर्किट हाउस पर जिले के सभी विभागीय अधिकारियों की उपस्थित में आम जनता से भेंट की इसके बाद वह देर शाम शिवपुरी से ग्वालियर के लिए प्रस्थान कर गई।

थैलेसिमा रोग से पीडि़त बच्चों ने मांगी मदद

शिवपुरी जिले के शासकीय विद्यालय मुढ़ैरी में पदस्थ एक शिक्षिका श्रीमती राखी श्रीवास्तव के दो मासूम बच्चों ने अपनी मॉं के विद्यालय स्थानांतरण की मांग को लेकर श्रीमंत के जनता-दरबार में गुहार लगाई है। बताया गया है कि राखी के दो बच्चे एक पुत्र व एक पुत्री दोनों ही ला-इलाज बीमारी से ग्रसित है जो कि गभीर बीमारी थैलेसिमा रोग से पीडि़त है इस रोग के बीमार इन बच्चों ने आज उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के जनता-दरबार अपनी समस्या तो नहीं बल्कि एक गुहार लगाई है कि श्रीमंत उनकी मॉं जो कि इन दिनों शास. विद्यालय मुढ़ैरी में पदस्थ है का स्थानांतरण शिवपुरी शहरी क्षेत्र के ही आसपास किसी विद्यालय में करा दे ताकि उनकी वह उनकी देखभाल व अपने कार्य भी कर सकें। 

समस्याओ के निपटारे के लिए दिया आश्वास

आम लोग फ्रि क न करें, आपकी समस्याओं को मैं अब स्वयं देखूंगी, आपके द्वारा दिए गए आवेदन पत्रों के संबंध में अधिकारियों से बातचीत कर निपटारा कराऊंगी, यह उद्गार प्रदेश के वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने आज सर्किट हाउस में उनसे मिलने आऐं जन समूदाय से मुखातिब होते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर इस अवसर पर पोहरी क्षेत्र के विधायक प्रहलाद भारती, पूर्व विधायक माखनलाल राठौर, रमेश खटीक, कलेक्टर आर.के.जैन, पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मुधकर अग्नेय सहित सभी अधिकारी उपस्थित थे।