जांच के बाद झोलाछाप डॉक्टर के विरूद्ध मामला दर्ज

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम सुनारी में विगत डेढ़ वर्ष पहले गिर्राज पुत्र पंजाब रावत उम्र 9 माह की गांव में स्थित झोलाछाप डॉक्टर द्वारा किए गए इलाज के दौरान हुई मौत के मामले में पुलिस ने मर्ग जांच के बाद डॉक्टर को आरोपी माना है और गिर्राज की मौत का कारण गलत दवा देना पाया है। जिस पर पुलिस ने आरोपी झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ धारा 304 का मामला दर्ज कर लिया है।

विदित हो कि ग्राम सुनारी में प्राईवेट क्लीनिक संचालित करने वाला डॉक्टर रामप्रकाश के यहां 9 दिसम्बर 2012 को पंजाब रावत अपने 9 माह के गिर्राज रावत को स्वास्थ्य खराब होने के बाद इलाज के लिए उसकी क्लीनिक पर लाया गया। जहां इलाज के दौरान गिर्राज ने दम तोड़ दिया था। 

बाद में मृतक बालक गिर्राज के पिता ने डॉक्टर पर लापरवाहीपूर्ण तरीके से इलाज करने और गलत दवा देने का आरोप लगाया था, लेकिन उस समय पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की और लगभग सवा वर्ष तक जांच की गई। जिसमें यह तथ्य सामने आए कि डॉक्टर रामप्रकाश द्वारा मृतक बालक गिर्राज को गलत दवा दी गई। जिस कारण उसकी मौत हुई। यह सिद्ध होने पर पुलिस ने डॉक्टर को इस मामले में आरोपी माना और मामला दर्ज कर लिया।