दो दिनी हड़ताल खत्म, बुधवार से खुल जाएंगे बैंक

शिवपुरी। यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आव्हान पर एवं बैंककर्मियों की विभिन्न मांगों को लेकर आज से दो दिनों तक बैंकों ने तालाबंदी कर दी है। जिस कारण बैंक उपभोक्ताओं की परेशानियों का सिलसिला शुरू हो गया है। बैंक बंद होने से जहां लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ा।
वहीं व्यापारी वर्ग भी परेशान नजर आया। बैंक की हड़ताल होने से चैक क्लीयरेंस सहित अन्य काम प्रभावित रहे। स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया की गुरूद्वारा शाखा पर सभी बैंककर्मी एकत्रित हुए और वहां धरना प्रदर्शन भी किया। 

विदित हो कि पिछले काफी समय से बैंक यूनियन वेतन समझौता लागू करने सहित अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कई बार हड़ताल कर चुके हैं और इसी तारत य में बैंक यूनियन के आव्हान पर बैंककर्मियों ने अपनी मांगों को मनवाने के लिए फिर से हड़ताल का रास्ता अपनाया है और दो दिन तक बैंक बंद रखने का निर्णय लिया है। बैंकों की हड़ताल से जहां जिलेभर में पूरी व्यवस्थाएं ध्वस्त हो गई हैं। 

वहीं व्यापारी वर्ग भी खासा परेशान नजर आ रहा है। बैंकों में लेनदेन न होने से निचले तबके के उपभोक्ताओं को अधिक परेशान उठानी पड़ रही है। वहीं एटीएम पर अतिरिक्त भार बढऩे से भी वह खाली होते नजर आ रहे हैं। आज सोमवार से शुरू हुई हड़ताल कल मंगलवार तक चलेगी। सभी बैंककर्मियों ने स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया की गुरूद्वारा शाखा पर पहुंचकर धरना दिया। जहां आधा सैकड़ा से अधिक कर्मचारी मौजूद थे। हड़ताल में स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ इण्डिया, बैंक ऑफ बड़ोदा सहित अनेकों शासकीय बैंकों ने अपना काम बंद रखा। 

एटीएम भी रहे खाली

दो दिनी बैंक हड़ताल से एक ओर जहां आमजन प्रभावित रहे तो वहीं दूसरी ओर बैंक के एटीएम भी खाली रहे। जिससे आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ा। क्योंकि जहां बैंक बंद थे तो वहीं दूसरी ओर लोग एटीएम मशीनों पर आश्रित थे लेकिन बैंक के एटीएम खाली होने से लोगों को राशि के लिए इधर-उधर भटकते देखा गया। संभव है कि अब दो दिन की हड़ताल के बाद लोगों को कुछ राहत आज मिले।