सोशल मीडिया के कारण वापस मिली 7 साल से गायब रवीना

शिवपुरी। सोशल मीडिया के कारण आज से डेढ साल पूर्व गायब हुई सात साल की मासूम रवीना अपने परिवार से मिलने के करीब है। इस बालिका की गुमशुदगी को फोटो शिवपुरी से 800 किलो मीटर दूर महाराष्ट्र के नासिक जिले की पुलिस ने वाट्सअप पर  जारी किया है। इस बालिका का फोटो रन्नोद थाना क्षेत्र से गायब हुई रवीना से मेल हो रहा है।

जानकारी के अनुसार सात साल की मासूम बालिका रवीना केवट पुत्री बालकिशन केवट 27 दिसंबर 2012 को अकाझिरी गांव में जैन मंदिर के समीप आखिरी बार खेलते देखी गई थी। अनेक  जगह तलाशने पर भी जब बालिका का पता नही चला तो मामले की शिकायत रन्नौद थाना पुलिस ाके दी। पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर लापता बालिका की तलाश शुरू कर दी, परन्तु पुलिस को सफलता नही मिली।

बीते दिनो मोबाईल एप वाट्सप पर नासिक पुलिस ने बरामद की एक मासूम के लापता होने का फोटो शेयर कर दिया। और यह फोटो शेयर होते-होते गुना के बमौरी थाना प्रभारी तिमेश छारी के पास तक पहुंच गया। तिमेश छारी उस समस रन्नौद के थाना प्रभारी थे। जब यह बालिका गायब हुई थी। उनकी स्मृति में यह केस था उन्होने तत्काल यह फोटो रन्नौद थाने को भेज दिया और केस के बारे भी बताया। रन्नौद पुलिस ने अकाक्षिरी गांव पहुुंचकर बच्ची को फोटो गायब हुई बच्ची के पिता व परिवारजनो को बताया।

परिजन फोटेा के आधार पर बालिका को अपनी बेटी बता रहे है।  इस बालिका तक पहुंचने के लिए विवेचना आधिकारी एएसआई साहू ने चाइल्ड लाइन मदद से बच्ची का पता लगाया जा रहा है आखिर वह नासिक में कहा है।