अब वनविभाग के अमले पर अतिक्रमणकारियों का हमला

शिवपुरी। अभी कुछ दिनों पहले ही तेंदुआ क्षेत्र में वनकर्मियों को अवैध उत्खनन रोकना महंगा पड़ा था जब एक वनकर्मी को उत्खननकर्ताओं द्वारा गोली मार दी गई थी इसके बाद अब शासकीय अमले ने तेंदुआ क्षेत्र से अतिक्रमण हटाया तो उन्हें भी भीड़ की नाराजगी का सामना करना पड़ा और काफी जद्दोजहद के बीच अतिक्रमण हट सका। इस मामले में दर्जनों लोगों पर मामला दर्ज किया गया है।

जिले के तेंदुआ थाना क्षेत्र के खरई गांव में शासकीय भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाने गई पुलिस तथा प्रशासन की टीम पर अतिक्रामकों ने पथराव कर दिया। गनीमत  यह रही कि घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ और बाद में प्रशासन ने भीड़ को काबू में कर अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया। पुलिस ने नायब तहसीलदार की रिपोर्ट पर से 12 नामजद और 30 से 35 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 353, 188, 186, 294, 147, 149 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता बबलू धाकड़ ने मु यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत की थी कि खरई में विद्युत पॉवर हाउस के पास बलवीर धाकड़ ने शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर मकान का निर्माण कर लिया है। इस शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश प्रशासन को प्राप्त हुआ। जिस पर नायब तहसीलदार सुशील कुमार प्रभात पुलिस टीम को लेकर अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचे। जहां मौजूद भीड़ ने उन्हें अतिक्रमण न हटाने की बात कही, लेकिन प्रशासन स ती से अतिक्रमण हटाने आगे बढ़ गई। 

जिस पर मौजूद भीड़ भड़क उठी और भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया, लेकिन प्रशासन ने भीड़ को खदेड़ते हुए बलवीर धाकड़ के मकान को ध्वस्त कर दिया। सुखद पहलू यह रहा कि पथराव में कोई भी हताहत नहीं हुआ, लेकिन शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने वाले आरोपी दयाली जाटव, बबलू धाकड़, मुकेश धाकड़, नेग सिंह धाकड़, खेम सिंह धाकड़, भूपेन्द्र धाकड़, चिरोंजी धाकड़, सुनील धाकड़, नेपाल धाकड़, धनीराम धाकड़, रामेश्वर धाकड़ निवासी तेंदुआ, पदम धाकड़ निवासी लालकर्ण सहित 30 से 35 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।