श्री बांकड़े हनुमान मंदिर पर विशाल भण्डारे का आयोजन आज

शिवपुरी। श्री बांकड़े बिहारी हनुमान मंदिर पर बीते 4 फरवरी से 10 फरवरी तक आयोजित संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का समापन आज प्रभु श्रीकृष्ण और सुदामा चरित कथा के साथ हुआ।
इस अवसर पर तुलसी विवाह कथा का वृतान्त भी प्रसिद्ध श्रीमद् भागवत कथा मर्मज्ञ डॉ.गिरीश जी महाराज बड़े ही सारगर्भित शब्दों मे कथा का प्रसंग सुनाया और इन कथाओं के प्रसंगों को कथा का पुण्य लाभ लेने वाल यजमान-मु य यजमान व श्रद्धालुओं से आत्मसात करने का आग्रह किया ताकि वह भी प्रभु के हृदय में वास कर सके। प्रभु की इन्हीं लीलाओं के साथ कथा का समापन हुआ। 

इसके बाद आज 11 फरवरी मंगलवार को अंचल का सबसे बड़ा विशाल भण्डारे का आयोजन भी मंदिर प्रांगण पर किया गया है। जहां लाखों श्रद्धालुजन आम प्रसाद स्वरूप ठाकुर और हनुमान जी सहित सर्व भगवानों का आर्शीवाद प्राप्त करेंगें। इस दौरान तुलसी विवाह उत्सव का सौभाग्य आज श्रीमती अंगूरी-रामस्वरूप गुप्ता ने प्राप्त किया। विशाल भण्डार में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं के लिए बांकड़े मंदिर पर पर्याप्त व्यवस्थाऐं की गई, अन्न-जल से परिपूर्ण वितरित होने वाला प्रसाद प्रात: 9 बजे से प्रारंभ होगा जहां देर रात तक श्री बांकड़े हनुमान मंदिर पर भक्तजनों की श्रद्धा का सैलाब उमड़ेगा। 

इस अवसर पर नगर के जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी, नगर के गणमान्य व प्रबुद्धजन सहित मीडिया साथियों के साथ नगर का हरेक नागरिक इस पुण्य अवसर का लाभ लेेने श्री बांकड़े मंदिर पहुंचकर यह पुण्य लाभ अर्जित करेगा। श्री बांकड़े बिहारी भागवत सेवा समिति शिवपुरी द्वारा नगर के सभी धर्मप्रेमीजनों से इस विशाल भण्डारे में सपरिवार प्रसाद लाभ लेने का आग्रह किया गया है।