गीतांजलि ट्रेवल्स की बस पलटी, आधा दर्जन घायल

शिवपुरी। हाईवे पर फर्राटे भरकर दौड़ रही एक बस जिले के सुभाषपुरा थानांतर्गत आने वाले डिग्री पुल के निकट अनियंत्रित होकर पलट गई। जिससे बस में सवार आधा दर्जन से अधिक सवारियां घायल हो गए। घटना में बस ड्रायवर और कण्डेक्टर सहित 5 से 6 घायल यात्री शामिल है। जिनमें से कुछ यात्रियों को ग्वालियर इलाज के लिए रैफर किया गया है। जबकि कुछ घायलों का इलाज सतनवाड़ा स्वास्थ्य केन्द्र में चल रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुना से चलकर ग्वालियर जाने वाली गीताजंलि ट्रेवल्स की बस क्रमांक एमपी 07 पी 0877 शिवपुरी से होकर ग्वालियर जा रही थी। तभी  सुभाषपुरा में स्थित डिग्री पुल के पहले बस अनियंत्रित होकर पलट गई। जिससे उसमें सवार यात्री घायल हो गए। समाचार लि ो जाने तक घायलों के नाम स्पष्ट नहीं हो सके थे। घटना सुबह 10 बजे के लगभग बताई जा रही है। घटना में घायल यात्रीयों को प्राथमिक उपचार के लिए सतनबाड़ा स्वास्थ्य केन्द्र जबकि गंभीर घायलों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय रैफर किया गया है। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।

सर्वाधिक दुर्घटना का सबब बनती गीतांजलि बस

यहां बताना होगा कि अधिकांशत: जितनी भी बसें दुर्घटनाग्रस्त होती है उनमें सर्वाधिक रूप से गीतांजलि बस की ही घटनाऐं सामने आई है अभी कुछ दिनों पहले जहां खूबतघाटी पर अनियंत्रित होकर बस पलटी तो वहीं दो माह पूर्व भी हाईवे पर बस अनियंत्रित होकर पलट गई, इससे पूर्व गुना रूट पर भी चलने वाली एक गीतांजलि बस रोड़ के किनारे चल रही थी कि वह भी अचानक पलट गई। इस तरह सर्वाधिक दुर्घटनाग्रस्त घटनाओं में गीतांजलि बस की बसें ही शामिल है। अब तो यात्रियों ने इस बस में सवारी करने से भी दूरी बनाने में ही भलाई समझी है। बताया जाता है कि जल्दबाजी के कारण अक्सर दुर्घटनाऐं घटित होती है इस बस के चालक द्वारा निर्धारित समय पर पहुंचना और आगे बढऩे के कारण वह अन्य यात्रियों की जान से खिलवाड़ करने से बाज नहीं आता जिसके चलते यह दुर्घटनाऐं घटित होती है।