ओलापीड़ित किसानों ने हाईवे पर किया चक्का जाम

बदरवास। लुकवासा क्षेत्र में हाल ही में हुई ओलावृष्टि से फसलें चौपट हो जाने से कई किसान बर्बादी की कगार पर आ गए। उन किसानों ने आज सुबह मुआवजे की मांग को लेकर नेशनल हाईवे नंबर 3 को जाम कर दिया। 3 घंटे तक लगे जाम के बाद भी कोई प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। समाचार लिखे जाने तक हाईवे के दोनों ओर चार से पाच किमी लंबा जाम लगा हुआ था और किसान नारेबाजी कर रहे थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पूरे प्रदेशभर में ओलावृष्टि और बारिश का क्रम शुरू है और इस विपदा से बहुत से किसानों की फसलें नष्ट हो गई हैं, लेकिन प्रशासन ने  अभी तक उन किसानों की सुध तक नहीं ली है। इससे व्यथित होकर आज सुबह 8:30 बजे करीब 200 किसानों ने हाईवे को जाम कर दिया और कलेक्टर को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे।

यह घटनाक्रम घंटो चला, लेकिन कोई भी प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। गुस्साएं किसानों ने पटवारी को घेर लिया और नारे लगाने लगे कि हमारा हक हमें दो, हम छीन के लेंगे न कि मांग कर। हाईवे जाम होने से दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं। जिससे गुना ग्वालियर के बीच सफर करने वाले यात्रियों को यात्रा में परेशानी हुई।