सिंधिया के खिलाफ शिवपुरी में जमीन तलाशने आए जयभान सिंह पवैया

शिवपुरी। जयभान पवैया ही हो सकते है गुना-शिवपुरी लोक सभा के प्रत्याशी, भाजपा की एक बैठक में कार्यकर्ताओ द्वारा पवैया को ही सिंधिया के खिलाफ मैदान में उतारने की मांग पूर्व मेें ही कि जा चुकी है। इसी रणनीति केे चलते पवैया शिवपुरी और गुना के भाजपाईयो से मेल मुलाकत की।

इसी बीच चुनावी दृष्टि से पूर्व सांसद पवैया के कई कार्यक्रम भी भाजपा द्वारा इस क्षेत्र में रखे जा रहे हैं। शनिवार को उन्होंने गुना में कार्यकर्ता स मेलन में भी शिरकत की। इसके अलावा गुना जाते वक्त शिवपुरी में विश्राम के दौरान भी उन्होंने कई स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

जयभान सिंह पवैया ने शुक्रवार की रात को कई नेताओं से पार्टी गतिविधियों को लेकर चर्चा की। जब पवैया भाजपा नेताओं से बात कर रहे थे उसी दौरान जिले की प्रभारी मंत्री कुसुम मेहदले भी आ गईं। प्रभारी मंत्री के आते ही इन दोनों नेताओं में एक कमरे में गुप्त मंत्रणा भी हुई। बाद में वह रात को यहां रुकने के बाद शनिवार सुबह गुना के लिए रवाना हो गए। गुना से शिवपुरी लौटते वक्त शनिवार की शाम को श्री पवैया भाजपा नेता नरेंद्र बिरथरे व जिला पंचायत अध्यक्ष जितेंद्र जैन गोटू के निवास पर गए।

बीते रोज गुना, शिवपुरी, अशोकनगर के भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान भी जयभान सिंह पवैया को इस संसदीय क्षेत्र से लोकसभा का टिकट देने की मांग कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं ने की थी। भाजपा नेताओं का मानना था कि जयभान सिंह ही कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को सही टक्कर दे पाएंगे। इसलिए पवैया को मौका दिया जाए।

गौरतलब है कि गुना- शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में पिछले 15 वर्ष से भाजपा जीत दर्ज नहीं करा पा रही है। यहां अच्छे उ मीदवार का अभाव भाजपा के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है।

पार्टी आदेश देगी तो मानूंगा
वैसे मैं कुछ दिन पहले ही विधायक बना हूं और व्यक्तिगत रूप से अभी मैं लोकसभा चुनाव लडऩे का इच्छुक नहीं हूं। गुना में कार्यकर्ता स मेलन था इसलिए वहां पर जाते वक्त कुछ देर के लिए शिवपुरी रुका था। वैसे पार्टी अगर आदेश देगी तो पार्टी का आदेश एक कार्यकर्ता के नाते मानूंगा।
जयभान सिंह पवैया
भाजपा विधायक