Posts

Showing posts from February 23, 2014

चोरों का दुस्साहस, गृह स्वामी की उपस्थिति में भी की चोरी

शिवपुरी। बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम अटलपुर में बीती 21 और 22 फरवरी की रात अज्ञात चोरों ने एक मकान को निशाना बना लिया और वहां से सोने चांदी के जेबरात और नगदी लेकर फरार हो गए। घटना के समय परिवार के सभी सदस्य घर पर सो रहे थे।

अनियमित्ता के आरोप में खेड़ापति मंदिर के पुजारी को हटाया गया

शिवपुरी। माफी की जमीन के वेजा उपयोग के विरोध में फरियादी कुशवाह द्वारा माननीय उच्च न्यायालय में लगाई गई याचिका का परिणाम यह हुआ कि प्रशासन हरकत में आया। इसीक्रम में कार्यवाही करते हुए अनुविभागीय दण्डाधिकारी डीके जैन ने खेड़ापति हनुमान मंदिर की जमीन पर अवैध कब्जे, दुकानों का निर्माण और किराया बसूली के आरोप में मंदिर के पुजारी लक्ष्मणदास को लिप्त मानते हुए उन्हें पद से हटा दिया है।

पवैया ने एलान से पहले ही छोड़ दिया मैदान

शिवपुरी। ग्वालिय के इतिहास में दर्ज भाजपा के पहलवान, कुवंर जयभान, गुना आते ही छोड़कर भाग गए मैदान। जी हां, पवैया ने गुना सीट से चुनाव ना लड़ने का निर्णय कर लिया है। अपने सर्वे के बाद उन्होंने यह फैसला लिया है। वो गुना सीट पर सिंधिया का सामना करने को तैयार नहीं हैं। इज्जत बताने के लिए उन्होनें बयान जारी किया है कि यदि सिंधिया ग्वालियर आएंगे तो वो टिकिट की मांग करेंगे।

चोरों ने मकानों के ताले चटकाये

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के बाबू क्वाटर रोड पर आज सुबह कुछ अज्ञात चोरों ने दो मकानों के ताले चटका दिये और वहां से सोने-चांदी के जेवर व नगदी चोरी कर ले गये जिसकी सूचना पुलिस को दी गई।

ट्रक कार की टक्कर में एक मौत दो घायल

शिवपुरी। बामौरकला क्षेत्र में आज रविवार को एक ट्रक और कार की भिंडत में दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गये जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई। घायल लोगों को उपचार हेतु  पिछोर अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने लापरवाह वाहन चालक खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

नगरपालिका में नियमों का गैंगरेप, फर्जी नौकरी कांड उजागर

Image
शिवपुरी। नगरपालिका में एक बार फिर नियमों का गैेंगरेप कर फर्जी नौकरी कांड उजागर हुआ है। इस मामले का खुलासा किया है हिन्दी अखबार पत्रिका ने। अखबार का दावा है कि इस कांड में सीएमओ के साथ नगरपालिका अध्यक्ष और पूरी पीआईसी शामिल है। लाभार्थी वही है जो व्यापमं घोटाले में हैं, अफसरों और नेताओं के संबंधी।

13 हत्यारों को आजीवन कारावास

पिछोर। अपर सत्र न्यायाधीश वीएस पाटीदार ने शनिवार को हत्या के एक मामले में फैसला सुनाते हुए 16 में से 13 आरोपियो को आजीवन कारावास एंव अर्थदंड़ से दडि़त किया है, एक आरोपी की प्रकरण की सुनवाई के दौरान मौत हो गई, जबकि दो नाबालिग आरोपियो का प्रकरण किशोर न्यायालय मेें स्थानांतारित कर दिया है।

विधायक ने हंगामा मचाया तब रिलीव हुए खनिज अधिकारी

शिवपुरी। जिले में बड़े पैमाने पर चल रहे अवैध उत्खनन के बाद विवादों में आए खनिज अधिकारी केएन तिवारी को कलेक्टर ने रिलीव कर दिया है। खनिज अधिकारी केएन तिवारी का 7 फरवरी को स्थानांतरण हो गया था, लेकिन आदेश की कॉपी विभागीय अधिकारियों ने दबा दी थी, इसके बाद पोहरी विधायक प्रहलाद भारती द्वारा 15 फरवरी को प्रभारी मंत्री कुसुम महदेले के समक्ष जिले में चल रहे अवैध उत्खनन और खनिज अधिकारी की संलिप्तता को लेकर जब आरोप लगाए तो आनन-फानन में इस स्थानांतरित अधिकारी के रिलीव ऑर्डर जारी कर दिए गए।

अटलपुर में चोरों का धावा

शिवपुरी। बदरबास थाना क्षेत्र के ग्राम अटलपुर में चोरों ने दो घरों में सेंध लगा दी है। चोरों ने इन दोनो घरो से नगदी और गहनो पर हाथ साफ कर दिया है। इन दोनो चोरियो में चोर लगभग तीन लाख रूपये का माल समेट ले गये। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौका मुआवना कर अज्ञात चोरो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।