Posts

Showing posts from February 3, 2014

फिर उठ खड़ा हुआ बड़ा सवाल: आखिर क्यों हो रही शहर में नवजात शिशुओं की मौत!

Image
राजू (ग्वाल) यादव/शिवपुरी। वैसे तो शासन द्वारा पीएनडीटी एक्ट लगाकर भ्रूण हत्या पर रोक लगा दी गई है और कई मायनों में देखा जाए तो एक तरह से भ्रूण लिंग पहचान करना अब संभवत: बंद ही हो गया है बाबजूद इसके शहर में आए दिन नवजातों की मौत का सिलसिला थामे नहीं थम रहा।

आज से शुरू होगी अष्टोत्तरशत श्रीमद् भागवत कथा

शिवपुरी। धर्म के क्षेत्र में अग्रणीय रहने वाले प्रसिद्ध प्राचीन सिद्ध क्षेत्र स्थल श्री बांकड़े हनुमान मंदिर परिसर में अष्टोत्तरशत संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन आज 4 फरवरी से 10 फरवरी तक किया जा रहा है। कथा की शुरूआत आज भव्य शोभायात्रा से होगी जो नगर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए कथा स्थल श्री बांकड़े हनुमान मंदिर पहुंचेगी।

राष्ट्रपति पुरूस्कार से सम्मानित होगा शिवपुरी का सिपाही

Image
शिवपुरी-डकैत पप्पू गुर्जर को मार गिराने और इस गिरोह के खात्मे में मु य भूमिका निभाने वाले एडी स्पेशिलिस्ट टी.आई.रत्नेश सिंह तोमर  व इस टीम में शामिल शिवपुरी के पुलिस आरक्षक और एडी टीम में शामिल वासुदेव रावत को आगामी 15 अगस्त 2014 को भोपाल में राष्ट्रपति पुरूस्कार से स मानित किया जाएगा।

अध्यापकों का चरणबद्ध आंदोलन शुरू

शिवपुरी। किस्तों मे मिले समान कार्य समान वेतन के लाभ से असंतुश्ट चल रहे अध्यापक अब अपनी लंबित मांगों को लेकर मुखर होने लगे है । अपनी प्रमुख मांगो के साथ-साथ 31 दिस बर 2015 तक सभी किस्तों के भुगतान सहित अपनी अन्य लंबित मांगों को लेकर अध्यापकों ने अपना चरणबद्ध आंदोलन शुरू कर दिया है।

रेडिऐन्ट ग्रुप का दो दिवसीय युवा उत्सव संपन्न

शिवपुरी। रेडिऐन्ट ग्रुप द्वारा हर साल आयोजित ''यूफोरिया द फीलिंग ऑफ हेप्पीनेस' युवा उत्सव बीते दिवस ककरवाया स्थित नवीन भवन में संपन्न हुआ। दो दिवसीय इस युवा उत्सव का उद्घाटन सीआईएटी स्कूल (सीआरपीएफ) के प्रिंसिपल/डीआईजी ए.के. सिंह ने किया।

आओ बनाएं अपना मध्यप्रदेश 19 फरवरी को, तैयारियों में जुटे कलेक्टर

शिवपुरी। कलेक्टर आर.के.जैन की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में जिला अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में आगामी 19 फरवरी 2014 को शिवपुरी में होने वाले 'आओ मध्यप्रदेश बनायेÓ स मेलन के संबंध में व्यवस्थाओं से संबंधित दायित्व अधिकारियों को सौपे गए।

सुअरों की चपेट में आए कांग्रेस नेता घायल

शिवपुरी। फिजीकल रोड पर आज शाम सड़क पर तेजगति से भाग रहे सुअर ने कांग्रेस नेता अजय गुप्ता को घायल कर दिया। उनके हाथ, पैर और सिर में गंभीर चोटें लगी हैं। श्री गुप्ता ने नगर पालिका से शहर से सुअरों को मुक्त कराने की मांग की है।

एक और महिला ने दिखाया साहस कराई बलात्कार की रिपोर्ट दर्ज

शिवपुरी। महिला सशक्तिकरण की परिभाषा शायद अब अमल में आने लगी है। एक सप्ताह के भीतर दूसरी पीड़िता ने बलात्कारी के खिलाफ आवाज उठाई और मामला दर्ज करवाया।

शिवपुरी में भोपाल पुलिस की छापामारी, आरोपी दुल्हा फरार

भोपाल। भोपाल में ह्यूमन ट्रेफिकिंग के खुलासे के बाद भोपाल पुलिस नाबालिग से शादी रचाने वाले दूल्हे और उसके चाचा की तलाश में शिवपुरी पहुंच गई है, दोनों आरोपियों की तलाश में पुलिस ने अलग-अलग ठिकानों पर कार्रवाई की गई है। पुलिस की आने की सूचना के बाद आरोपियों शिवपुरी और गुना से फरार हो गए हैं।