Posts

Showing posts from February 11, 2014

सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों की अवमानना करता जल मंदिर मैरिज हाउस

शिवपुरी। देश की सर्वाेच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट द्वारा जनहित में दिए गए निर्णय का पालन इन दिनों नगर के अधिकांशत: विवाह घर नहीं कर रहे है यही कारण है कि आज भी इस आदेश के पालन के लिए ना तो पुलिस और ना ही प्रशासन गंभीर है जिसके चलते आए दिन इस नियम की अव्हेलना कर विवाह घर अपनी मनमर्जी से अपने कार्यों को संचालित किए हुए है।

लूट की योजना बनाते दो बदमाश पकड़े, दो भागे

शिवपुरी। जिले के बैराढ़ थानांतर्गत आने वाल सकतपुर निवासी मातादीन धाकड़ पुत्र विष्णु धाकड़ उम्र 40 वर्ष जो कि जेसीबी का काम करता था इससे कुछ बदमाशों ने रंगदारी करते हुए अवैध रूप से रूपये पैसे की मांग की लेकिन जब मातादीन ने नहीं दिए तो इन आरोपियों ने एक बड़ा षडयंत्र कर लूट की योजना बनाई।

हजारों आदिवासियों ने मांगा अपना हक, निकाली रैली, सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी-लगातार अपनी उपेक्षा और मूलभूत सुविधाओं से जूझ रहे आदिवासी परिवारों ने आज अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर एक विशाल रैली नगर से निकाली। इस रैली में हजारों की सं या में मौजूद आदिवासियों ने अपने हक के लिए जिला प्रशासन से गुहार लगाई और विस्थापन के दौरान किए गए सभी वादों की पूर्णता की मांग की।

कलेक्टर एसपी सहित लाखों श्रद्धालुओं ने पाया विशाल भण्डारे का प्रसाद

Image
शिवपुरी- श्री बांकड़े बिहारी हनुमान मंदिर पर बीते 4 फरवरी से 10 फरवरी तक आयोजित संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का समापन आज प्रभु श्रीकृष्ण और सुदामा चरित कथा के साथ हुआ।

पक्षपात के बाद भी नहीं जीत पाया विक्टोरिया क्लब

शिवुपरी। पूरी सेटिंग के साथ लगातार चौथे साल टूर्नामेंट जीतने के लिए मैदान में उतरे विक्टोरिया क्लब को फाइनल में आकर हार में मुंह देखना ही पड़ा। सनद रहे कि यह टीम उद्घाटन मैच में ही हार गई थी परंतु पक्षपात के बाद इसे विजेता घोषित किया गया था।

श्रीमती अनुभा गोपाल को मिली डॉक्टरेट की उपाधि

शिवपुरी। मध्यप्रदेश भोज(मुक्त) विश्वविद्यालय, भोपाल द्वारा अर्थशास्त्र विषय में श्रीमती अनुभा गोपाल को ''रूल ऑफ एको टूरिजिम इन दि इकोनिमिक डेवलपमेंट ऑफ मध्यप्रदेश'' विषय पर डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान की गई है।

कार्य में लापरवाही पर 10 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को नोटिस जारी

शिवपुरी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कलेक्टर आर.के.जैन के निर्देशन में एवं मु य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एल.एस.उचारिया के नेतृत्व में जिला ग्राम आरोग्य केन्द्र क्रियान्वयन कॉल सेंटर के द्वारा मॉनीटरिंग की गई। मॉनीटरिंग दौरान समस्त विकासखण्ड में 80 कॉल लगाये गये।

सर्व ब्राह्मण एकता अभियान के चुनाव संपन्न

शिवपुरी। म.प्र. में सर्व ब्राह्मण समाज के हितों को संरक्षित करने एवं समाज के लोगों को प्रोत्साहन करने के लिये वैधानिक तरीके से गठित की गई संस्था सर्व ब्राह्मण एकता अभियान के भोपाल में चुनाव संपन्न हुये।

अध्यापक, संविदा शिक्षकों ने सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। अध्यापक, संविदा शिक्षक एवं गुरूजी अपने आंदोलन के क्रम मे 11 फरवरी को लंबित मांगों को लेकर जिलाधीश की ओर से एडीएम को ज्ञापन सौंपा। साथ ही पदोन्नति क्रमोन्नति को लेकर प्रथक से जिला पंचायत सीईओ को ज्ञापन सौंपा।

महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी कृष्णभूषण मिश्रा को हटाया

शिवपुरी। महिला बाल विकास कोलारस के परियोजना अधिकारी कृष्णभूषण मिश्रा की तमाम भ्रष्टाचार एवं अनियमितताओं की शिकायत को देखते हुए कलेक्टर ने उनके पदीय अधिकार छीनते हुए उनके स्थान पर केशव गोयल को कोलारस एकीकृत महिला बाल विकास का परियोजना अधिकारी बनाया है।

बदरवास में रोजगार सहायकों की हड़ताल जारी

बदरवास। प्रदेश के भाजपा सरकार के तत्कालीन मंत्री पं.गोपाल भार्गव द्वारा ग्राम रोजगार सहायकों द्वारा की गई घोषणाओं को पूर्ण ना करने से ग्राम रोजगार सहायक कर्मचारी संघ में रोष व्याप्त है यही कारण है कि ग्राम रोजगार सहायकों ने मंत्री महोदय द्वारा की गई घोषणाओं की पूर्णता को लेकर प्रदेशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है इसी क्रम में जिले के बदरवास क्षेत्र में भी ग्राम रोजगार सहायक इन मांगों को पूर्ण कराने को लेकर कलमबंद और शांतिकालीन हड़ताल पर है जिससे पूरे अंचल में रोजगार सहायकों से संबंधित कार्य प्रभावित हो रहा है।

लायन्स व लायनेस क्लब साउथ का पदस्थापना समारोह 13 को

शिवपुरी। समाजसेवी संस्था के क्षेत्र में अग्रणीय संस्था लायन्स व लायनेस क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ का पदस्थापना शपथ ग्रहण समारोह कल 13 फरवरी को स्थानीय ऋषि मैरिज गार्डन पर सायं 7:15 बजे से आयोजित किया जा रहा है।

दो दिनी हड़ताल खत्म, बुधवार से खुल जाएंगे बैंक

Image
शिवपुरी। यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आव्हान पर एवं बैंककर्मियों की विभिन्न मांगों को लेकर आज से दो दिनों तक बैंकों ने तालाबंदी कर दी है। जिस कारण बैंक उपभोक्ताओं की परेशानियों का सिलसिला शुरू हो गया है। बैंक बंद होने से जहां लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ा।

निमार्ण कार्यो का लेखा रिकार्ड गायब करने वाले पर क्यो नही हुई कार्यववाही

Image
करैरा। सरकारी धन को पहले निमार्ण के दौरान  खुर्दबुर्द कर ठिकाने लगाया , और फिर अपनी गलतियो को छुपाने के लिए निमार्ण समय का लेखा रिकार्ड कैशबुक व बिल व्हाउचर गायब कर दिए ताकि जाॅच में मामला पकड़ा ही न जा सके । जांच मे यह तथ्य सही भी पाया गया फिर भी गडवडी करने वाले तत्कालिक प्रधानाध्यापक के खिलाफ कोई कार्यवाही अवतक क्यो नही की गई इस पर सवाल उठता है ।

अपहृत नाबालिग मिली, अपहरणकर्ता अरेस्ट

शिवपुरी। पोहरी अनुविभाग के गोवर्धन थाने अंतर्गत गाम बूढदा से बीती रात एक नाबालिग का अपहरण करने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियो को गिरफ्तार कर नाबालिग को भी बरामद किया है।

पुलिसवालों को चप्पलों से पीटने वाली महिलाएं अरेस्ट

शिवपुरी। गोपालपुर थानांतर्गत महेशपुर में पुलिस टीम को चप्पलो से पीटने वाली महिलाओ ओर पुरूषो को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है।

छोटे भाई का कुल्हाड़ी से काट दिया कान

शिवपुरी। पोाहरी थाना क्षेत्र के ग्राम माधवपुर में रविवार की रात बड़े भाई ने कुल्हाड़ी से छोटे भाई का कान काट दिया। हमले की वजह टोना-टोटका बताई जा रही है। पुलिस ने हमलावर भाई के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिर तार कर लिया।

आमरास्ते पर दबंगों का कब्जा

शिवपुरी। पोहरी विकासखंड के बैराड़ व कालामढ़ ग्राम पंचायत के शासकीय आम रास्ता सर्वे नंबर 1740 पर इस क्षेत्र के दबंग लोगों ने कब्जा कर लिया है।