Posts

Showing posts from February 7, 2014

GPL का शुभारंभ करेंगी यशोधरा

भोपाल। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया 9 फरवरी को शाम 6 बजे ग्वालियर प्रीमियर लीग का उदघाटन करेंगी।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री आजाद ने चिठ्ठी में नोट कर गिनाई योजनाऐं

Image
शिवपुरी में आए केन्द्रीय मंत्री स्वास्थ्य मंत्री गुलामनवी आजाद आज अपने साथ पूरे प्रदेश में केन्द्र सरकार द्वारा दी जाने वाली योजनाओं और कितनी राशि प्रदाय की जा रही से जुड़ी हुई संपूर्ण जानकारी एक चिठ्ठीनुमा कागज में नोट करके लाए।

विभिन्न मुद्दों को लोकर लोसपा ने दिया पुन: सांकेतिक धरना

Image
शिवपुरी- बीते एक माह पूर्व जलावर्धन योजना की पूर्णता को लेकर केन्द्र, राज्य व जिला प्रशासन की तंद्रा तोडऩे लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी शिवपुरी द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया।

श्री बांकड़े हनुमान मंदिर पर कथा में उमड़ा जनसैलाब

शिवपुरी-भक्त की भक्ति से भगवान प्रसन्न होते है ईश्वर के प्रति भक्ति का यदि अटूट संगम देखना है तो इसके लिए भक्त प्रहलाद की भक्ति को देखें और जानें के अपने ईश के प्रति समर्पित भाव से समर्पण होकर की जाने वाली भक्ति कभी बेकार नहीं जाती, तभी हम प्रहलाद जैसे सच्चे भक्त की भक्ति की जानकार अपने जीवन को भी उसी अनुरूप में ढालने का प्रयास करें।

बदरवास सीएमओ को कारण बताओ नोटिस

शिवपुरी/ मध्यप्रदेश लोक सेवा प्रदाय गारंटी अधिनियम के तहत पेंशन प्रकरणों का शासन द्वारा निर्धारित समय सीमा में निराकरण न करने पर कलेक्टर आर.के.जैन ने बदरवास नगर पंचायत के मु य नगर पालिका अधिकारी संतोष शर्मा को कारण बताओं नोटिस जारी किया है।

ग्वाल महासभा की आवश्यक बैठक 15 फरवरी को

शिवपुरी- ग्वाल समाज शिवपुरी द्वारा आवश्यक बैठक का आयोजन आगामी 15 फरवरी को किया जा रहा है। ग्वाल प्रचारक राजू ग्वाल ने बताया कि इस बैठक में ग्वाल महासभा के बैनर तले पचमढ़ी में आयोजित होने वाले विशाल अखिल भारतीय ग्वाल युवा महास मेलन की तैयारियों को लेकर चर्चा की जाएगी।

यशोधरा राजे सिंधिया 9 को शिवपुरी में

शिवपुरी। प्रदेश के वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार, सार्वजनिक उपक्रम, खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्याय एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया 9 फरवरी को शिवपुरी आऐंगी।

कोलारस में ग्रीन बैली पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न

कोलारस। बच्चों का जीवन संवारना एक शिक्षक पर निर्भर करता है ऐसे में शिक्षा से ही संस्कार की मजबूत नींव खड़ी होती है यदि वह अपने मार्ग से भटकते तो समझो जीवन बेकार हो जाएगा, आधुनिक सुविधाओं और तकनीकि शिक्षा होने के बाबजूद भी ग्रीन बैली पब्लिक स्कूल के कार्यों की प्रशंसा करनी होगी कि वह आज भी बच्चों में शिक्षा के साथ उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए अनेकों कार्य कर रहा है

कोलारस रेंज में शिकारियों ने दो नीलगायों को गोली मारी

शिवपुरी। कोलारस रेंज के अंतर्गत आने वाली बैरासिया सबरेंज के मुकंदपुुरा मेें अज्ञात शिकारियों ने दो नील गायो की गोली मारकर हत्या करने का मामला प्रकाश मेें आया है। वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी दोनो म़ृत नील गायो को ट्रोली में लादकर कोलारस रेंज लाया गया। इसके बाद इनका पीएम कर अंतिम संस्कार कर दिया गया।

साढे बारह लाख की अवैध शराब जप्त, दो गिरफ्तार

शिवपुरी। कोलारस थानाअंतर्गत ग्राम पड़ोरा के पास से पुलिस ने आज रात एक ट्रक में अवैध रूप से लाई जा रही शराब ट्रक सहित जब्त किया है पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियो को भी गिरफ्तार किया है।

मैं गुना-शिवपुरी नहीं छोड़ूंगा: सिंधिया

भोपाल। केन्द्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री और गुनाशि वपुरी संसदीय क्षेत्र के मौजूदा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आखिरकार स्पष्ट कर दिया है, कि वे अपनी परंपरागत रणभूमि नहीं बदलेंगे। उन्होंने कहा है, कि न तो वे अपना संसदीय क्षेत्र बदलेंगे और न ही ग्वालियर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।