Posts

Showing posts from February 4, 2014

शिवपुरी से जुड़े हैं मानव तस्करों के तार

राजू (ग्वाल) यादव/शिवपुरी। अभी-अभी कुछ दिनों पहले ही भोपाल में एक ऐसे मामले का पर्दाफाश पुलिस ने किया जिसमें एक युवती को अनेकों जगह बेचा गया और उसका लगातार दैहिक शोषण हुआ। यह युवती भोपाल की थी जिसे शादी के बहाने बहला फुसलाकर शिवपुरी तक लाया गया और भोपाल की यह युवती पुलिस ने शिवपुरी से बरामद की।

कर्मचारी भविष्य निधि पेंशनर्स संघ की बैठक 9 को

शिवपुरी। कर्मचारी भविष्य निधि पेंशनर्स संघ शिवपुरी की मासिक बैठक आगामी 9 फरवरी रविवार को सुबह 11 बजे स्थानीय पुराने रोडवेज बस स्टैण्ड के अंदर बैठक रखी गई है।

रोजगार सहायकों ने कहा: अपनी घोषणाएं पूरी करो

शिवपुरी। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना अधिनियम मप्र के तहत ग्राम रोजगार सहायक कर्मचारी संघ के लिए तत्समय   पंचायत मंत्री पं.गोपाल भार्गव द्वारा की रोजगार सहायकों के लिए की गई घोषणाओं की पूर्ण होने की मांग कर्मचारी संघ ने की है।

बांकड़े मंदिर पर विशाल कलश यात्रा के साथ श्रीमद् भागवत कथा प्रारंभ

शिवपुरी। शहर से लगभग 8 किमी दूर स्थित प्रसिद्ध प्राचीन सिद्ध क्षेत्र स्थल श्री बांकड़े हनुमान मंदिर पर अष्टोत्तरशत संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का भव्य शुभारंभ आज नगर में विशाल कलश यात्रा के साथ हुआ।

करैरा में आम आदमी पार्टी का गठन

शिवपुरी। आम आदमी पार्टी षिवपुरी के जिला संयोजक रूद्र प्रतापसिंह एवं सचिव अषोक कुमार सक्सेना ने बताया विगत दिनों करैरा नगर पंचायत एवं ग्रामीण ब्लॉक कमेटी का गठन किया गया।

गर्भवती महिलाओं के टीकाकरण में लापरवाही करने वाले कर्मचारी निशाने पर

शिवपुरी-स्वास्थ्य विभाग द्वारा कलेक्टर आर.के.जैन के निर्देशन में एवं मु य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एल.एस.उचारिया के नेतृत्व में जिला ग्राम आरोग्य केन्द्र क्रियान्वयन कॉल सेंटर के द्वारा मंगलवार को ग्राम स्वास्थ्य एवं पोषण दिवस के दिन कॉल ट्रेकिंग सिस्टम व कॉल सेंटर के द्वारा मॉनीटरिंग की गई। मॉनीटरिंग दौरान समस्त विकासखण्ड में 59 कॉल लगाये गये।

बहला फुसलाकर भगाया लड़की को, आरोपी दबोचा

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले  ग्राम हरदौलपुरा निवासी एक बालिका के अपहरण कर भगा ले जाने वाले आरोपी को आज पुलिस ने करैरा कस्बे से गिर तार कर लिया है।

सूने मकान पर चोरों का धावा

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले वार्ड क्रमांक 15 में अज्ञात चोरों द्वारा एक सूने मकान के ताले चटकाकर उसको  निशाना बनाते हुए हजारों रूपए के सामान पर हाथ साफ कर रफू चक्कर हो गए।

दो-सगे भाईयों पर दो सगी बहिनों ने कराया दहेज एक्ट का मामला दर्ज

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सिल्लारपुर गांव में रहने वाले दो भाईयों पर बीते रोज दो बहिनों ने दहेज मांगने के आरोप में चार लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया गया है।

मध्यप्रदेश में सर्वाधिक वेट टैक्स लगाकर भाजपा बढ़ा रही है मंहगाई: रघुवंशी

शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा आमजनता पर वेट टेक्स के नाम पर सर्वाधिक टेक्स लगाकर महंगाई को बढ़ावा दिया जा रहा है वहीं भाजपा एक तरह महंगाई के नाम पर धरना दे रही है दूसरी तरफ सर्वाधिक वेट टेक्स लगाकर आमजनता को महंगाई की मार दे रही है।

सिंधिया से नाराज रघुवंशी से मिलने पहुंचे केपी सिंह, 1 घंटा चली बातचीत

शिवपुरी। विधानसभा चुनाव में अपनी पराजय के कारण केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से नाराज चल रहे पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के निवास स्थान पर कल पिछोर के कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री केपी सिंह ने मुलाकात कर सिंधिया खेमे में हलचल मचा दी है।

इस तरह हुआ नबालिगों की एक छोटी सी लवस्टोरी को अंत

शिवपुरी। कोतवाली रोड पर दो किशोरियों के पीछा कर अपने प्यार का इजहार करने वाले दो नबालिंग लडको में से एक लडके को कोतवाली पुलिस ने पकड लिया। और उसकी पिटाई भी उसकी सपनो की रानी से ही लगवाई। बाद में नबालिग मजनू ने कभी भी किसी भी लड़की का पीछा ना करने की करने की कसम खाता रहा।

दंबग पटवारी की दंबगाई: पहले दलितो को नाम काटा, अब समान भी भरकर ले गया

शिवपुरी। पोहरी के ग्राम पचीपुरा के पटवारी जगदीश श्रीवास्तव ने गांव के तीन दलित भाइयों में से एक का नाम काटकर अपने भाई का नाम जोड़ लिया। कागजों में पट्टा अपने भाई के नाम करने के बाद जब भाई की मौत हो गई तो गुपचुप वो जमीन अपने बेटे के नाम हस्तांतरित कर ली। अब पटवारी दोनों दलित भाइयों को जबरन जमीन से हटाकर उस पर कब्जा करना चाहता है।