Posts

Showing posts from February 17, 2014

क्यों नहीं हटाए गए जिपं के परियोजना अधिकारी

शिवपुरी। जिला पंचायत अंतर्गत होने वाले निर्माण कार्यों में बीआरजीएफ योजना की राशि को किस तरह से जिला पंचायत के दो परियोजना अधिकारी मटियामेट कर रहे है इसे मय प्रमाण के साथ बीते एक माह पूर्व जिला पंचायत सदस्य सतीश फौजी ने सदन में उठाया और कई ऐसे कार्य बताए जहां मनरेगा योजना को धता बताकर मशीनों का उपयोग कर निर्माण कार्य किए गए। इसके साथ ही नियमों की अव्हेलना करने वाले इन दोनों ही परियोजना अधिकारियों अब भी जिला पंचायत में ही पदस्थ है जिससे इनकी कार्यशैली पर सवाल उठने लगे है।

आखिर शिवपुरी क्यों नहीं आते सीएम

Image
शिवपुरी। एक बार फिर तय कार्यक्रम के बाद सीएम का शिवपुरी आगमन स्थगित हो गया। अब शिवपुरी में 'आओ बनाएं मध्यप्रदेश' सम्मेलन का आयोजन नहीं होगा।

सोशल मीडिया के कारण वापस मिली 7 साल से गायब रवीना

शिवपुरी। सोशल मीडिया के कारण आज से डेढ साल पूर्व गायब हुई सात साल की मासूम रवीना अपने परिवार से मिलने के करीब है। इस बालिका की गुमशुदगी को फोटो शिवपुरी से 800 किलो मीटर दूर महाराष्ट्र के नासिक जिले की पुलिस ने वाट्सअप पर  जारी किया है। इस बालिका का फोटो रन्नोद थाना क्षेत्र से गायब हुई रवीना से मेल हो रहा है।

इलाहाबाद बैंक मैनेजर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

शिवपुरी। कोतवाली पुलिस ने सीजेएम न्यायालय के आदेश के बाद इलाहबाद बैंक के प्रबंधक विनय भार्गव के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। यह प्रकरण फरियादी द्वारा न्यायालय में प्रस्तुत परिवाद की सुनवाई के बाद दर्ज किया गया।

सिंधिया ने पवैया को कहा: मैदान खुला है, आ जाओ दो दो हाथ कर लें

Image
शिवपुरी। अब लोकसभा चुनावो की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। गुना-शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस से प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया तो लगभग तय है। और भाजपा से कट्टर महल विरोधी जयभान सिंह पवैया को उतारने की तैयारी कर रही है।

गुंडागर्दी पर उतर आया नेशनल पार्क मैनेजमेंट

शिवपुरी। माधव राष्ट्रीय उद्यान प्रबंधन शिवपुरी ने मनमर्जीपूर्वक ग्राम गतवाया की विस्थापन सर्वे सूची नियम विरूद्ध ग्रामसभा की स्वीकृति के बिना बना ली।

10 दिन पहले हुई चोरी की रिपोर्ट कल कोतवाली में कराई

शिवपुरी। आर्य समाज रोड पर स्थित आशीष शर्मा की मोबाइल की दुकान पर बीते 5-6 फरवरी की रात्रि अज्ञात चोरों द्वारा चोरी के मामलों की रिपोर्ट घटना के 10 दिन बाद फरियादी ने कोतवाली में दर्ज कराई। जिस पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ नकबजनी का मामला दर्ज कर लिया है।

विधायक पुत्र और शराब ठेकेदार के बीच हुई झड़प

करैरा। करैरा विधायक शकुंतला खटीक के पुत्र नितिन खटीक और शराब ठेकेदार नरेन्द्र राणा के बीच बीती रात्रि झड़प हो गई, लेकिन पुलिस के बीच में आ जाने से मामला वहीं शांत हो गया और पुलिस ने शराब ठेकेदार के खिलाफ धारा 151 की कायमी कर ली। दोनों के बीच किस बात को लेकर विवाद हुआ था। इस बात का खुलासा नहीं हो सका है।

नाबालिग को भगा ले जाने वाला आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा

शिवपुरी। अमोला थाना क्षेत्र के नया अमोला में रहने वाली एक नाबालिग बालिका को पड़ोस का एक युवक बहला फुसलाकर भगा ले गया था।

उधार नहीं दिया तो सिर फोड़ दिया

बैराड़। नगर के मंडी रोड पर ठेला लगाने वाले एक गरीब व्यक्ति के सिर को ई्रट से फोड़ दिया। ठेला लगाने वाले का कसूर केवल इतना था कि उसने आरोपी युवक को उधारी में सामान नहीं दिया। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

छात्राओं ने मिलकर की मनचले की धुनाई

कोलारस। नगर के रामेश्वरधाम मंदिर से जगतपुर के बीच रास्ते में कोचिंग पढ़ कर आ रहीं पांच छात्राओं से एक मनचले युवक ने छेड़छाड़ कर दी। लड़कियों ने जब घर वालों को फोन लगाना चाहा तो लड़के ने गालियां देनी शुरू कर दी। इसी बीच झूमा झटकी हो गई और मनचले ने इस झूमाझटकी के दौरान अश्लील हरकत कर दी। तो गुस्से में आई लड़कियों ने मनचले की धुनाई कर दी।

डाकुओं के डर से बंद हुआ रेलवे स्टेशन सिंधिया ने चालू करवाया

शिवपुरी। ग्वालियर से शिवपुरी के बीच घने जंगल में पडऩे वाला पाडरखेड़ा रेलवे स्टेशन बीते कुछ वर्षो से डकैतों की समस्या के चलते बंद हो गया था। यहां से डकैतो ने एक रेलवे के इंजीनियर का अपहरण भी किया था। यह स्टेशन बंद होने से क्षेत्र के लोगो सहित यहां से गुजरने वाली रेलगाडिय़ो के यात्रियों को काफी परेशानी भुगतना पड़ती थी।

23 लाख के टंटे में भिड़ गए पति/पत्नि मामला थाने पहुंचा

शिवपुरी। दहेज में 23 लाख रुपए की मांग पूरी न करने पर एक पति अपनी पत्नी को आए दिन परेशान करता था। इसी दौरान आज रविवार को फिर से इसी बात को लेकर पत्नी के परिजनो व पति के परिजनो के बीच हाथापाई हो गई।