Posts

Showing posts from February 18, 2014

युवा संगठन विजरौंनी ने उठाई समस्यायें जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी- पंचायत स्तर की समस्याओं को लेकर ग्राम पंचायत बिजरौंनी के युवाओं ने संगठन बनाकर समस्याओं के निराकरण के लिये अपनी आवाज को बुलंद करते हुये संगठन के एक सैंकड़ा युवकों ने जिलाधीश की ओर से अपर कलेक्टर शिवपुरी को ज्ञापन सौंपा है।

अवैध संबंधों के चलते की गई थी गप्पू आदिवासी की हत्या

शिवपुरी। तीन दिन पूर्व सतनबाड़ा थाना क्षेत्र में खूबत घाटी में बोरे में बंद मिली लाश के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया और इस मामले में दो आरोपियों को भी गिर तार किया गया है। मृतक को अवैध संबंधों के चलते उसके ही साथियों ने मौत के घाट उतारा और जंगलों में फेंककर भाग खड़े हुए। इस मामले में पुलिस ने 72 घंटे में मामला पर्दाफाश कर बड़ी सफलता प्राप्त की है। इस घटना को लेकर आदिवासी समाज ने लाश एबी रोड़ पर रखकर चक्काजाम भी किया था।

शहर के बीचों बीच ब्लाईंड मर्डर से सनसनी

शिवपुरी. शहर के बीचों बीच मॉं राज राजेश्वरी मार्ग पर महावीर जड़ीबूटी वालों के सामने स्थित गुढ़ा वाले परिवार की एक महिला की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई है। पुलिस इसे ब्लांईड मर्डर मानकर चल रही है और मौके पर फोरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड की मदद ली गई है। भरी दोपहर मु य मार्ग पर स्थित इस घर में लाश मिलने से शहर में सनसनी फैल गई है। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

तीन माह बिछड़ा बालक मॉं-बाप से मिला

शिवपुरी। आखिरकार चाईल्ड लाईन और बाल रक्षा समिति की मेहनत रंग लाई। तीन माह से बछड़े बालक हमलाल का अपने माता-पिता से मिलन हो गया। उस समय दृश्य बड़ा भावुक हो गया था। जब हमलाल अपने पिता शैतान सिंह गुर्जर और चाचा से मिलकर खुशी के मारे उनसे लिपट गया और फूट-फूटकर रो पड़ा। पिता की आंखे भी भर आईं। बाद में हमलाल अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपने गांव मेघामानपुरा चला गया।

उत्सव वाटिका में पुलिस की चीता पर हमला

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र में रात्रि के समय पुराने बस स्टेण्ड पर स्थित उत्सव वाटिका में विवाह समारोह के दौरान हो रहे झगड़े की सूचना पर पहुंची चीता पुलिस के जवानों को आरोपियों ने झज्जरों और लात-घूसों से मारपीट कर घायल कर दिया।

पटवारी, सचिव और जालसाज के खिलाफ एफआईआर

शिवपुरी। अपने नाना की जमीन को अपनी मां का एक मात्र उत्तराधिकारी बताकर अपने नाम कराकर उसे बेचने वाले आरोपी विष्णु पुत्र जयसिंह रावत उम्र 30 वर्ष  निवासी शिवपुरी के विरूद्ध सीजेएम न्यायालय ने भादवि की धारा 420, 467, 468, 471, 472, 120 बी के तहत प्रकरण दर्ज करने के आदेश दिए।

सस्पेंड ग्राम पंचायत सचिव को जेल भेजा

शिवपुरी। अनुविभागीय दण्डाधिकारी डीके जैन ने ग्राम पंचायत दर्रोनी के पूर्व सचिव कमल शर्मा को बीआरजीएफ की 2 लाख 34 हजार रूपये की राशि तथा आवास निर्माण हेतु 35 हजार रूपये की राशि निज हित में उपयोग करने के आरोप में सिविल जेल के आदेश दिए हैं।

विवाद के चलते सीवर प्रोजेक्ट की खुदाई का काम रूका, फिर शुरू हुआ

शिवपुरी। शहर में इन दिनों सीवर प्रोजेक्ट की खुदाई का काम चल रहा है और  इसी तारत य में न्यूब्लॉक क्षेत्र में खुदाई का काम चल रहा है। लेकिन बीती रात्रि क्षेत्रवासियों ने खुदाई का काम रूकवा दिया। स्थानीय नागरिकों का आरोप है कि खुदाई से पानी की लाईनें टूट रही हैं। जिन्हें ठेकेदार ठीक नहीं करा रहा है।

खटिया से बांधकर विवाहिता का रेप, रोकने आए पति को पीटा

शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम राई में कल एक आरोपी ने महिला को उसके घर में खटिया से बांधकर उसके साथ दुष्कर्म कर दिया। महिला के चीखने पर पति के आने के बाद  उसकी भी लाठियों से पिटाई लगा दी और वहां से भाग निकला।

मनचले ने महिला को छेड़ा, रोका तो चांटे जड़ दिए

शिवपुरी। जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र के ग्राम सजाई में एक आरोपी ने महिला के साथ छेड़छाड़ कर दी और उसके विरोध करने पर उसमें चांटे जड़ दिए।

शादी के लिए भागे, सुहागरात मनाकर लौट आए

शिवपुरी। अमोला थानातंर्गत अमोला कॉलानी नंबर तीन से एक नाबालिग युवती को कॉलोनी के रहने वाले युवक ने शादी का झांसा देकर भगा ले गया और युवती का रेप कर दिया। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ अपहरण और रेप का मुकदमा दर्ज कर विवेचना प्रांरभ कर दी है।

बलात्कार से दुखी थी नवविवाहिता, इसलिए की आत्महत्या

शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम लुकवासा के एक नवविवाहिता के द्वारा आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने उसके पड़ोसी के खिलाफ घर में घुसकर रेप करने और आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरण का मामला दर्ज कर लिया है।

अभियोजना की योजना से छेड़छाड़ के अरोपी को सजा

शिवपुरी। विशेष न्यायाधीश रमेश श्रीवास्तव ने सोमवार को दिए एक महत्वपूर्ण फैसले मेें नाबालिग से छेड़छाड़ करने वाले युवक को तीन साल तीन माह के सश्रम कारावास एवं अर्थदंड से दंडित किया है। अर्थदंड ना देने पर अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। शासन की ओर से पैरवी लोक अभियोजक योगेन्द्र विजयवर्गीय ने की।