Posts

Showing posts from February 9, 2014

उद्योग मंत्री यशोधरा राजे के जनता-दरबार में उमड़ा समस्याओं का हुजूम

शिवपुरी। विधानसभा चुनावों में विजयी होने के बाद जनता-जनार्दन के बीच रहकर अपनी कार्यशैली अनुरूप प्रदेश के वाणिज्य, उद्योग एवं रोजगार, सार्वजनिक उपक्रम, खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्याय एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने रविवार को सर्किट हाउस में जनता-दरबार लगाया।

पत्रकार भवन व कॉलोनी हेतु जमीन आवंटन के लिए सौंपा यशोधरा को ज्ञापन

शिवपुरी। म.प्र.पत्रकार संघ, प्रेस क्लब शिवपुरी, वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के संयुक्त तत्वाधान में रविवार को स्थानीय सर्किट में प्रदेश की उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को जनता दरबार में समस्याऐं सुनने के बाद एक ज्ञापन सांैपा गया।

इसाई समाज ने सौंपा यशोधरा को ज्ञापन

शिवपुरी। इसाई समाज संघ शिवपुरी द्वारा वर्ष 2012 में ग्राम सिंहनिवास में सर्वे नं.2513 की भूमि इसाई परिवारों के निवास करने के लिए खरीदी गई थी लेकिन यहां शहर के ही कुछ जमीन व्यापारियों ने इसाई समाज द्वारा ली गई भूमि के आसपास बाउण्ड्री कर रास्ता बंद कर दिया जिससे ईसाई समाज में रोष व्याप्त है

धन्यवाद बैज से अलंकृत हुए डॉ.शैलेन्द्र

Image
शिवपुरी-विभिन्न समाजसेवी कार्यों में सतत कार्यरत और अंचल में जिला स्काउट गाईड के आयुक्त पद पर कार्यरत डॉ.शैलेन्द्र गुप्ता को भोपाल में महामहिम राज्यपाल की ओर से राज्य मुख्यालय की उपाध्यक्ष द्वारा धन्यवाद बैज से सम्मानित किया गया।

छेड़छाड़ के आरोपी ऑटो चालक को धुना, मौका पाकर भागा

शिवपुरी। आए दिन अपनी स्टाईल में ऑटो चलाने वाले कुछ चालक अपनी हरकतों से बाज नहीं आते यही कारण है कि कई बार उन्हें अपनी गलती का खामियाजा भी भुगतना पड़ता है।

मंदिर गई बालिका गायब, अपहरण का मामला दर्ज

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र में स्थित बगीचा वाले बाबा मंदिर से एक नाबालिग बालिका अचानक कहीं गायब हो गई। उस समय उसके साथ उसकी बहन और मामी थीं।

जांच के बाद झोलाछाप डॉक्टर के विरूद्ध मामला दर्ज

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम सुनारी में विगत डेढ़ वर्ष पहले गिर्राज पुत्र पंजाब रावत उम्र 9 माह की गांव में स्थित झोलाछाप डॉक्टर द्वारा किए गए इलाज के दौरान हुई मौत के मामले में पुलिस ने मर्ग जांच के बाद डॉक्टर को आरोपी माना है और गिर्राज की मौत का कारण गलत दवा देना पाया है। जिस पर पुलिस ने आरोपी झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ धारा 304 का मामला दर्ज कर लिया है।

गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा क्यों करते हैं

शिवपुरी। भगवान की भक्ति करने वाले भक्तों की शक्ति से ही वह ऊर्जावान होते है श्रीमद् भागवत कथा में बताया है कि जब भगवान ने गोवर्धन पर्वत को ऊंगली पर उठाया था तब भक्तों की शक्ति, बृज की लीलाऐं और गोपियों का प्रेम इन्हीं सब से प्रभु को ऊर्जा मिली और उन्होंने ऊंगली पर गोवर्धन पर्वत को उठाया, इसलिए हम घर-घर गोवर्धन पूजते है ताकि ईश्वर की ऊर्जाशक्ति हम पर भी इसी तरह बनी रहे।

पावन प्रज्ञापुराण कथा के आखिरी दिन हुआ पूर्णाहुति और प्रसाद वितरण कार्यक्रम

शिवपुरी। अगले वर्षों में युद्ध, हथियारों से नहीं विचारों की विचारों से काट कर लड़े जाएंगे। जिससे विचारों के परिष्कार के साथ युग परिवर्तन होगा। प्राचीन काल की धर्मतंत्र से लोक शिक्षण की रीति नीति ने युग परिवर्तन किए हैं।

महिलाओं ने की पुलिसवालों की चप्पलों से पिटाई, टीम ने भागकर जान बचाई

शिवपुरी। पोहरी के गोपालपुर थाना अंतर्गत ग्राम महेशपुर में शनिवार की सुबह चोरों के नाम पूछने पर पुलिसकर्मियों की महिला-पुरुषों ने चप्पलों से पिटाई कर दी। दरोगा, दीवान व सिपाही ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई।

7 साल की मासूम को ट्रक ने कुचला

शिवपुरी। नरवर थानांतर्गत नगर के लोड़ी माता मंदिर के परस सड़क पर सात साल की एक मासूम को शनिवार की सुबह एक ट्रक ने कुचल दिया। हादसे में मासूम के पैर कुचल जाने के कारण इलाज के लिए ग्वालियर रैफर कर दिया गया है।

ट्यूशन से लौट रही छात्रा से छेड़छाड़

शिवपुरी। कोतवाली थानातंर्गत कृष्णपुरम कॉलोनी में एक छात्रा से टूयुशन से लौटते समय छेड़छाड़ करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आखिर कब होगा टूरिस्ट विजिटर सेंटर का शुभांरभ

शिवपुरी। माधव नेशनल पार्क में स्थित जॉर्ज कैसल कोठी को टूरिस्ट विजिटर सेंटर तो बना दिया, लेकिन उद्घाटन ना होने से इसके ताले सैलानियों के लिए नहीं खुल सके है। छह माह से पार्क प्रबंधन अतिथि का इंतजार कर रहा है।