Posts

Showing posts from February 9, 2013

शिवपुरी में ब्राह्मण फैक्टर से हो सकते है धैर्यवर्धन जिलाध्यक्ष!

Image
शिवपुरी-शिवपुरी जिले में आखिरकार भारतीय जनता पार्टी में ब्राह्मण समुदाय क्यों तवज्जो नहीं दी जा रही, यह चर्चा अब आम हो चुकी है ना तो विधानसभा में ब्राह्मण समाज की दावेदारी जताई जाती है ना ही जिले में वरिष्ठ पदों पर ब्राह्मणें को जिम्मेदारी दी जाती है आखिरकार ऐसी क्या मजबूरी है भाजपा की जबकि जिले में ब्राह्मण समाज में ऐसे कई नेता मौजूद है जो पार्टी को ना केवल आगे ले जाऐंगें बल्कि समाज संगठन के साथ-साथ वह अंचल की राजनीति में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है।

ओशो सन्यासी ने बताई तनाव रहित जीवन जीने की विधि

शिवपुरी-शिवपुरी में ओशो ध्यान शिविर संचालित करने आये स्वामी अंतरजगदीश ने आज उत्कृष्ट विद्यालय के विद्यार्थियों को व्यक्तित्व विकास के सूत्र समझाये तथा तनावमुक्त रहने की विधि बताई। बकौल स्वामी अंतरजगदीश ध्यान के माध्यम से जीवन को तनावरहित बनाया जा सकता है, वहीं समस्याओं से मुकाबला करने से उससे निजात पाई जा सकती है।

मानसिकता बदले बिना महिला हिंसा नहीं रुकेगी: सेमिनार

शिवपुरी-गत दिवस शहर के होटल सनराईज में महिलाओं के प्रति संवेदनशीलता बढ़ाने हेतु आयोजित सेमीनार में यदि कोई एक निष्कर्ष निकलकर सामने आया तो वह था पुरुषों की मानसिकता बदले बिना महिलाओं के प्रति अत्याचार नहीं रूकेंगे। लेकिन मानसिकता कैसे परिवर्तित हो? क्या कानून के द्वारा या सामाजिक संस्कारों के द्वारा या फिर किसी अन्य तरीके से? इसका विस्तार से जिक्र सेमीनार में मौजूद किसी भी वक्ता ने नहीं किया।

शराब के नशे में चाची से छेडख़ानी पर गई थी मनीराम की जान

शिवपुरी-जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र में बीती 6 फरवरी को सुरेश गौतम के खेत के सूखे कुएं में मिली लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है और इस हत्याकाण्ड के तीनों आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। यह खुलासा पुलिस जांच के बाद उजागर हुआ।

अनियंत्रित ट्रक पाटौर में घुसा,पाटौर में सो रही दो बालिकाऐं घायल

शिवपुरी- जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम खोंकर में अद्र्धरात्रि के समय एक ट्रक पटोर में घुस गया जिससे पटोर में सो रहीं दो बच्चियों सहित उनकी मॉं गंभीर रूप से घायल हो गईं। महिला की गंभीर हालत को देखते हुए कोलारस स्वास्थ्य केन्द्र के डॉक्टरों ने उसे शिवपुरी रैफर कर दिया।