बकरी चराने गए युवक पर गिरी गाज, हुई मौत

शिवपुरी-जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के ग्राम कूढ़ में एक युवक प्राकृतिक आपदा का शिकार हो गया। प्रतिदिन की भांति युवक जंगल में अपने जानवरों बकरियों को लेकर जंगल में चरा रहा था कि तभी मौसम में अचानक परिवर्तन हुआ और घनघोर बादलों के बीच से  बकरी चरा रहे इस युवक के ऊपर बिजली आ गिरी जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं कुछ देर बाद ही एक अन्य जगह पर एक बैल भी बिजली गिरने की चपेट में आया जिससे बैल भी मारा गया। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर लिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदीप पुत्र फूलसिंह यादव उम्र 25 वर्ष कल दोपहर अपनी बकरियां चराने के लिए घर से निकला था तभी शाम के समय तेज बारिश होने के कारण वह अपनी बकरियों को लेकर जंगल में एक पेड़ के नीचे छिप गया। उसी समय प्रदीप पर बिजली गिर गई और वह झुलस गया। जिससे उसकी मौत हो गई। प्रदीप पर बिजली गिरने के कुछ देर बाद उसी स्थान से थोड़ी दूर एक बार फिर बिजली गिरी जिससे वहां खड़ा हुआ एक बैल उसकी चपेट में आ गया और उसकी भी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। 

बकरियां चराने गया प्रदीप जब बकरियों सहित घर नहीं पहुंचा तो उसके परिजनों की परेशानी बढ़ गई और वह प्रदीप की खोजबीन करने लगे। रात्रि करीब 11 बजे जब उसके परिजन उसे देखते हुए जंगल में पहुंचे तो उसकी झुलसी हुई लाश पड़ी मिली। बाद में पुलिस को सूचना दी। जब पुलिस ने छानबीन की तो प्रदीप की मौत बिजली गिरने के कारण होना सिद्ध हुई उसी स्थान से थोड़ी ही दूर जब पुलिस ने वहां पर एक मरा हुआ बैल पड़ा देखा जिसकी मौत भी बिजली गिरने के कारण ही हुई थी।