स्मैक तस्कर डेढ़ लाख की स्मैक सहित पकड़ा

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्वालियर नाके पर पुलिस ने मुखबिर की सूचना से एक स्मैक तस्कर को पकड़ लिया और उसके पास से एक बाईक और 150 ग्राम स्मैक बरामद की। जिसका अंर्तराष्ट्रीय मूल्य डेढ़ लाख रूपये करीब है। पुलिस ने पकड़े गए स्मैक तस्कर के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कल शाम एसपी महेन्द्र सिंह सिकरवार टे्रफिक व्यवस्था सुधारने के लिए सड़कों पर उतरे थे। इसी बीच श्री सिकरवार को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक युवक लाल रंग की पल्सर बाईक क्रमांक एमपी 07 एमएफ 4317 पर सवार होकर गुना से ग्वालियर की ओर जा रहा है। इस सूचना पर एसपी श्री सिकरवार ने शिवपुरी एसडीओपी एस.के.एस.तोमर को उक्त युवक की घेराबंदी के निर्देश दिए और पुलिस फोर्स ग्वालियर बायपास पर लगा दिया। तभी रात्रि करीब 9:40 बजे एक लाल रंग की पल्सर आती दिखाई दी। जिसे पुलिसकर्मियों ने रोक लिया और उससे पूछताछ की तो उसने अपना नाम सोनू उर्फ विनीत शर्मा पुत्र लक्ष्मीकांत शर्मा उम्र 31 वर्ष निवासी लक्ष्मण तलैया शिंदे की छावनी ग्वालियर बताया। इसके बाद पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो एक प्लास्टिक की थैली में पाउण्डर र ाा हुआ मिला। जिसकी पुलिस ने जांच की तो जानकारी लगी कि उक्त पाउण्डर कोई साधारण पाउण्डर न होकर स्मैक है। पुलिस ने पकड़े गए युवक से स्मैक रखने का लायसेंस मांगा, लेकिन वह लायसेंस नहीं बता पाया।

समाजसेवी संस्थाओं से किया जाएगा आह्वान : एसपी 

आए दिन नशा करने वाले नशेडिय़ों को नशा मुक्ति दिलाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं के माध्यम से नशेडिय़ों के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी ताकि वह नशे से दूर रहे, हालांकि नशा कई तरह का होता है इसलिए इन्हें अलग-अलग तरीकों से रोकने के लिए अन्य लोगों को भी प्रेरि किया जाएगा मीडिया का भूमिका भी महत्वपूर्ण रहती है और जागरूक मीडिया साथियों को भी इससे जोड़ा जाएगा ताकि नशेडिय़ों से नशे को दूर कर उनकी जिंदगी में बदलाव लाया जा सके। 

उक्त बात पुलिस अधीक्षक डॉ.महेन्द्र सिंह सिकरवार ने कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेसवार्ता के माध्यम से आह्वान किया। एसपी डॉ.सिकरवार ने बताया कि गत दिवस भी स्मैक पकड़े गए युवक से जो स्मैक पकड़ी गई उसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 1 करोड़ रूपए होती है और जो स्मैक बरामद की वह भी सवा लाख रूपये की मिली। छोटे-छोटे बच्चों से लेकर इस तरह के नशेडिय़ों को नशे के कारोबार से रोकन और उन्हें नशे से दूर रखने के लिए सार्थक पहल की जाएगी जिसमें सभी की भागी दारी होगी।