नरिया में मिली लाश का पर्दाफाश

शिवपुरी- बीते 07 फरवरी 13 को जैसे ही थाने पर सूचना पर प्राप्त हुई कि गनियार के पास नरिया में एक व्यक्ति की लाश डली हुई है। तभी पुलिस ने घटना स्थल पर जाकर देखा तो एक व्यक्ति की लाश जिस पर गंभीर चोटों के निशान थे जिस पर पुलिस को प्रथम दृष्ट्या लग रहा था कि यह किसी ने हत्या कर लाश को नरिया में फैंक दिया गया है।

तभी सीहोर पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में लेकर मर्ग कायम कर लाश को पी0एम0 के लिये करैरा अस्पताल भिजबाया गया एवं मृतक की पहिचान के लिये जब उसके पर्स की तलाशी ली गई तो उसमें एक पर्ची मिली जिस पर फोन नम्बर मिले थे। उन्हंीं फोन नम्बरों पर पुलिस ने फोन लगा कर मृतक की शिनाख्तगी कर बाई। जिस पर से मृतक की शिनाख्त हल्के कुशवाह नि0 नरवर के रूप मे हुई। पुलिस ने जांचपडताल को आगे बढाते हुये पी0एम0 रिपोर्ट के आधार पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध हत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई।

इसी बीच मुखबिर की सूचना मिली कि हत्या हुई है वह आरोपी सिलानगर के रहने बाले है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर संदेह में नारायण, मंगलिया नि0 सिलानगर एवं लखन कुशवाह को हिरासत में लिया एवं सख्ती से पूछताछ करने पर वह टूट गये और उन्होने अपना जुर्म कबूलते हुये बताया कि हमारे द्वारा सिलानगर में विगत दिनों पूर्व एक लूट की बारदात को अंजाम दिया गया था।

 जिसमें हमारे द्वारा लूट के जेबरों को लेकर बंटवारे के दौरान विवाद हुआ और नारायण कुशवाह उम्र 25 द्वारा मृतक हल्के के पहले सरियों से मारपीट की जब मृतक गंभीर स्थिति में हो गया तब नारयण कुशवाह ने उसके सिर पर पत्थर पटकर उसकी हत्या कर दी। जो इन्होंने लूट की बारदात को अंजाम दिया गया था वह दिनांक 06.02.13 की रात किशन लाल कुशवाह व उसकी पत्नि को डरा धमका कर उनके कमरे में से नारायण, हल्के, नरेश कुम्मेर कुशवाह ने चांदी के जेबरों की लूट की थी। 

तथा लखन कुशवाह को लेकर गनियार आये एवं नरेश व कुम्मेद अपने घर चले गये। जब तीनो आगे चले गये तथा नरिया के पास गनियार हार में जो चांदी के कडे थे उनके बंटवारे को लेकर हत्या की घटना को अंजाम दे दिया गया। पुलिस ने दो आरोपी नारायण पुत्र मंगलिया कुशवाह उम्र 25 बर्ष एवं लखन पुत्र मल्थू कुशवाह उम्र 42 बर्ष नि0 सिलानगर थाना अमोला को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। जिसमें सीहोर थाना प्रभारी श्री के0सी0 चौहान एवं समस्त स्टॉफ द्वारा इस मर्डर की गुत्थी सुलझाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।