तीर्थयात्रियों के अपरा​धी अधिकारियों पर कार्रवाई हो: नेता प्रतिपक्ष

भोपाल। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने शिवपुरी में तीर्थदर्शन यात्रा योजना के दौरान तीर्थयात्रियों के साथ किए जा रहे अमानवीय व्यवहार की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि शिवपुरी स्टेशन पर बुजुर्ग तीर्थयात्रियों को जो प्रताड़ना झेलना पड़ी है उसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर सख्त कार्यवाही की जाना चाहिए।

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि घोषणावीर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान सस्ती लोकप्रियता के लिए योजनाएं तो प्रारंभ कर देते हैं लेकिन वास्तव में उन योजनाओं के क्रियान्वयन में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं रहती है। श्री सिंह ने कहा कि घोषाणावीर मुख्यमंत्री ने तीर्थदर्शन यात्रा योजना की शुरूआत करके करोड़ों रूपए खर्च कर अपना प्रचार-प्रसार कराकर वाहवाही लूटली लेकिन आज इस योजना के जो हाल है उससे बुजुर्ग तीर्थ यात्रियों की आह उन्हें लग रही है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि शिवपुरी में तीर्थ दर्शन यात्रा पर जा रहे बुजुर्गो को गुरूवार की रात जो प्रताड़ना झेलना पड़ी उससे कोई अनहोनी नहीं घटी ईश्वर की ही कृपा रही। सरकार ने तो इन बुजुर्गो के साथ जो व्यहार किया वह बेहद शर्मनाक था। श्री सिंह ने कहा कि बुजुर्ग यात्रियों को अधिकारियों के गुरूवार 31 जनवरी को तीर्थयात्रा पर जाने के लिए बुधवार याने 30 जनवरी को ही शिवपुरी बुला लिया। उनके ठहरने के लिए साधारण व्यवस्था की गई और ओढ़ने के लिए कोई व्यवस्था नहीं की और न ही भोजन दिया गया। भूखे और ठिठुरते हुए पूरी रात बुजुर्गो ने काटी। श्री सिंह ने कहा कि सरकार का यह रवैया बताता है कि उसकी मंशा सिर्फ प्रचार पाना है जबकि असलियत में तीर्थ यात्रियों के साथ उसका रवैया बेहद उपेक्षापूर्ण है। सरकार के इसी रवैये के कारण कई तीर्थयात्री गुम हो गए।

श्री सिंह ने कहा कि तीर्थ दर्शन योजना में बुजुर्गो की देखरेख में लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग की है।