सुसरालीजनों की प्रताडऩा से तंग विवाहिता ने की थी आत्महत्या

शिवपुरी- विगत जुलाई माह में सईसपुरा क्षेत्र में पूनम ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी और मृतिका पूनम के पिता ने ससुरालीजनों पर दहेज मांगने और पुत्री को प्रताडि़त करने का आरोप लगाया था। जिसमें पुलिस ने मर्ग की कायमी कर जांच की तो सिद्ध हुआ कि पूनम के सास, ससुर, पति और देवर की प्रताडऩा के चलते उसने फांसी लगाई थी। इस मामले में पुलिस ने चारों आरोपियों पर धारा 498 ए, 306, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार 1 और 2 जुलाई की रात पूनम खटीक पत्नि सतीश खटीक ने अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली थी। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में मर्ग की कायमी कर ली थी। लेकिन मृतिका पूनम के पिता ने ससुरालीजनों पर दहेज मांगने और प्रताडि़त किए जाने का आरोप लगाया था। 

इस आरोप की सत्यता जानने के लिए कोलारस एसडीओपी मोहन सिंह सक्तावत ने जांच की तो जांच में यह सिद्ध हुआ कि मृतिका पूनम के पति सतीश खटीक, देवर गिरीश, ससुर हरगोविंद और सास पार्वतीबाई आए दिन पूनम को 50 हजार रूपये और मोटरसाईकिल लाने के लिए प्रताडि़त करते थे और इसी प्रताडऩा के चलते पूनम ने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।