रायसिंह ने कीटनाशक नहीं पिया उसकी हत्या की गई

शिवपुरी- कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित ग्राम रातौर में रायसिंह की कथित संदिग्ध मौत के मामले में मृतक रायसिंह के भाई कल्लू पाल ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। विदित हो कि इस मामले में दो दिन पहले किरार महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुलाब सिंह के नेतृत्व में आरोपियों के समर्थन में ज्ञापन सौंपा गया था।

पुलिस ने इस प्रकरण में आरोपीगण बंटी व नरेश धाकड़ निवासी दुल्हारा के विरूद्ध हत्या का मामला दर्ज किया था। आरोपियों पर आरोप है कि उन्होंने मृतक की जहर पिलाकर हत्या की थी। 

मृतक के भाई ने एसपी को पे्रषित ज्ञापन में यह आरोप भी लगाया कि आरोपीगण उनके परिवार के सदस्यों को 6 फरवरी को हथियारों से लेस होकर धमकाने आए और उन्होंने रिपोर्ट वापिस लेने के लिए दवाब डाला तथा धमकी दी कि जिस तरह रायसिंह को खत्म किया है। 

उसी तरह पूरे परिवार के सदस्यों को जान से मार दिया जाएगा। फरियादी के अनुसार उक्त झगड़ा महज 20 हजार रूपये के लिए हुआ था। उससे आरोपीगण 2 लाख 85 हजार रूपये की बसूली करना चाहते थे। न देने पर उक्त व्यक्तियों द्वारा हत्या कर दी गई। यह आरोप भी कल्लू पाल ने लगाया कि इस मामले में पुलिस शिथिलता बरत रही है। युवक कांग्रेस के विधानसभा सचिव अरविंद वर्मा ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।