दलित युवक पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला

शिवपुरी-अभी तो जिले का भौंती क्षेत्र तनाव की स्थिति से संभल भी नहीं पाया था कि शुक्रवार को पुन: भौंती में ही एक मामूली विवाद को लेकर दलित युवक पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल को उपचार के लिए परिजनों द्वारा तुरंत जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां उसका उपचार जारी है। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

जिले के भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम तिनहारी में कल मामूली विवाद के चलते एक दलित युवक पर कुल्हाड़ी मारकर जानलेवा हमला किया गया। गंभीर हालत में युवक शिशुपाल को पहले मनपुरा स्वास्थ्य केन्द्र और फिर शिवपुरी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। युवक पर हमला हरिकृष्ण झा पुत्र मथुराप्रसाद झा ने किया। 

फरियादी शिशुपाल और आरोपी हरिकृष्ण पड़ौसी हैं। बताया जाता है कि फरियादी की बकरियां आरोपी के घर में घुस आती हैं। कल जब बकरियां हरिकृष्ण के घर में घुसी तो गुस्से में आकर वह फरियादी शिशुपाल के यहां पहुंचा और उसने शिशपाल के भाई बैदसिंह पर कुल्हाड़ी के बट से प्रहार किया। इसी बीच शिशुपाल और उसकी पत्नि कृष्णा वहां पहुंची तो आरोपी ने शिशुपाल के सिर में कुल्हाड़ी मारी जिससे वह खून से लहूलुहान हो गया। इसके बाद आरोपी भाग खड़ा हुआ।