नसबंदी के लिए लोगों को लाओ, डुअल सिम वाला मोबाइल फोन पाओ

शिवपुरी-परिवार कल्याण कार्यक्रम के अंतर्गत परिवार नियोजन अपनाने के लिए दंपत्तियों को प्रेरित करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को 10 लाख रूपयें तक के प्रोत्साहन की राशि प्रदान की जायेगी। कलेक्टर श्री आर.के.जैन ने यह जानकारी आज समय सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक में दी। बैठक में कलेक्टर आर.के.जैन, शिवपुरी एसडीएम दिनेश जैन, पिछोर एसडीएम उमेश शुक्ला, कोलारस एसडीएम बी.पी.माथुर, करैरा एसडीएम ए.के.चांदेल, तहसीलदार आर.बी.प्रजापति एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री आर.के.जैन ने कहा है कि जनसंख्या नियंत्रण के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सरकार कृत संकल्पित है उन्होंने कहा कि इस लक्ष्य को प्राप्त करने में सहयोग करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को भी पुरस्कृत किया जावेगा। इसी उद्धेश्य से जिले में परिवार कल्याण कार्यक्रम के लक्ष्य की पूर्ति में सहायक बनने वाले मैदानी स्वास्थ्य कर्मी व आशा कार्यक्रर्ताओं को डुअल सिम बाला मोबाइल प्रोत्साहन राशि में दिए जाने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए जिले को 10 लाख रूपयें का आवंटन प्राप्त हुआ है। 

डॉ.एल.एस.उचारिया ने बताया कि जो आशा या आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अथवा अन्य प्रेरक पांच नसबंदी केस लेकर आयेगा उसे ईनाम स्वरूप एक डबल सिम का मोबाईल दिया जायेगा।