भूख हड़ताल से बिगड़ी ऑटो यूनियन अध्यक्ष की हालत

शिवपुरी। शहर में ऑटो यूनियन की हड़ताल आज तीसरे दिन भी जारी रही। जिसमें भूख हड़ताल कर रहे ऑटो यूनियन के अध्यक्ष बनवारीलाल धाकरे की हालत बिगड़ गई। जिनके चैकअप के लिए डॉक्टर धरना स्थल पर पहुंचे। हड़ताल के तीसरे दिन भी कोई ऑटो शहर में नहीं चला। जिससे आज भी शहरवासियों को मुसीबत का सामना करना पड़ा। 

हड़ताल समाप्त करने के लिए एसपी आरपी सिंह ने मोबाईल पर अध्यक्ष धाकरे से बातचीत की, लेकिन वह सहमत नहीं हुए और कहा कि मांगपूर्ति तक उनका आंदोलन और अनशन जारी रहेगा। 

विदित हो कि अपनी विभिन्न मांगों को लेकर पिछले दो दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे ऑटो यूनियन के अध्यक्ष बनवारीलाल धाकरे ने शहर की सड़क व्यवस्था और यातायात व्यवस्था सहित जनसमस्याओं को लेकर शुक्रवार 1 फरवरी को अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठने और साथ ही शहरभर में कोई भी ऑटो न चलाने का निर्णय लिया गया। इसके चलते पिछले दो दिनों से शहर की जनता आने-जाने के लिए परेशानी झेल रही है। लेकिन प्रशासन फिर भी नहीं चेता। 

जनसामान्य की समस्याओं को लेकर ऑटो यूनियन ने यह बीड़ा उठाया जिनके समर्थन में और भी संगठन सामने आ गए और इन समस्याओं का निदान करने की मांग प्रशासन से करने लगे। हड़ताल के आज तीसरे दिन एक भी टेक्सी शहर में नहीं चलाई गई और पिछले दो दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे यूनियन के अध्यक्ष बनवारीलाल धाकरे आज भी अपने निर्णय पर अटल रहे और अपनी भूख हड़ताल को जारी रखा। श्री धाकरे ने कहा है कि जनसामान्य की समस्याओं के लिए अगर मेरी जान भी चली जाए तो इसके लिए तैयार हूं। 

आज धाकरे का स्वास्थ्य खराब होने के बाद प्रशासन में थोड़ी सुगबुगाहट हुई और श्री धाकरे के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए डॉक्टरों को वहां भेजा गया और साथ ही उनसे अपनी हड़ताल खत्म करने की अपील भी प्रशासन ने की। लेकिन ऑटो यूनियन ने प्रशासन की इस अपील ठुकरा दिया और कहा कि जब तक आप इन मांगों को पूरी करने का लिखित आश्वासन नहीं देंगे तब तक हम अपनी यह हड़ताल जारी रखेंगे। 


ऑटो चालकों को भारतीय मजदूर संघ ने दिया समर्थन  


शहर के माधव चौक चौराहे पर विगत दो दिनों से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे ऑटो चालकों के समर्थन में भारतीय मजदूर संघ भी सड़कों पर उतर आया है। भारतीय मजदूर संघ से विभाग प्रमुख पूरनलाल बाथम एवं जिला मंत्री हरीश चौबे ने संयुक्त रूप से एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि ऑटो रिक्शा यूनियन की सभी मांगे जायज है और उन्हें तत्काल पूरा किया जाना चाहिए।