बाहर जोश दिखाने वाले कांग्रेसी सदस्यों ने बैठक में साधी चुप्पी

शिवपुरी- जिला पंचायत की साधारण सभा की बैठक में परफांरमेंस ग्रान्ट फण्ड की राशि सहित अन्य मुद्दों को पूरी ताकत के साथ उठाने की बात कहने वाले कांग्रेस के जिला पंचायत सदस्यों ने बैठक कक्ष में पहुंचते ही पूर्व की भांति अपनी चुप्पी साध ली। सांसद प्रतिनिधि हरवीर सिंह रघुवंशी ने बैठक के प्रारंभ में हलका फुलका जोश दिखाया लेकिन बाद में वह भी शांत होकर बैठ गए।

तीन माह बाद जिला पंचायत की साधरण सभा की बैठक जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित की गई थी। बैठक से पूर्व कांग्रेस पार्टी के जनप्रतिनिधियों में खासा जोश देखा जा रहा था उनका कहना था कि जिला पंचायत अध्यक्ष मनमाने तरीके से अधिकारियों के साथ मिलकर कार्य कर रहे हैं। बैठक में कांग्रेसी जनप्रतिनिधि पूरे जोश के साथ विभिन्न मुद्दों को लेकर हंगामा करने का मन बनाकर बैठक कक्ष में उपस्थित हुए। लेकिन उनका यह जोश बैठक शुरू होते ही कहां हवा हो गया। 

जिसका अंदाजा ही नहीं लगा सके। कुछ मुद्दों को लेकर सांसद प्रतिनिधि हरवीर सिंह रघुवंशी ने हल्का फुल्का जोश दिखा रहे थे लेकिन वह भी जनपद अध्यक्ष गगन खटीक के यह कहने पर शांत हो गए की बैठक में अन्य सदस्य भी मौजूद हैं वह भी अपनी बात रखेंगे। आप को जो बात कहना है वह अलग से जिला पंचायत सीईओ और अध्यक्ष के समक्ष रखें।


जिला पंचायत के साधारण सम्मेलन में बिफरे जिला पंचायत सदस्य फौजी


शिवपुरी-किसी भी जनप्रतिनिधि को यह अधिकार नहीं कि वह स्वयं आकर ऐसे पद का  नेतृत्व करे जिससे उसके क्षेत्र व नगरवासियों का भला होता लेकिन हमने जनसेवा के प्राण-प्रण से कार्य किया है यदि हमारा जमीर सोया हुआ होता तो आज इस आसंदी पर हम नहीं कोई और होता, रही बात परफारमेंस ग्रान्ट फण्ड की राशि की तो इससे मिलने वाली राशि भी जनहित में ही जा रही है ऐेस में कैसे कोई जनप्रतिनिधि पर ऊंगली उठा सकता है हम यह कतई बर्दाश्त नहीं करेंगें। यह समझाईश दे रहे थे जिला पंचायत सदस्य दिनारा से सतीश फौजी जो स्थानीय जिला पंचायत शिवपुरी के सभागार में आयोजित साधारण सभा की बैठक में परफारमेंस ग्राण्ट फण्ड की राशि का दुरूपयोग होने का आरोप लगा रहे थे कांग्रेस के किसान नेता हरवीर सिंह रघुवंशी, जिन्होंने सभा में यह तक कह दिया था कि  इस मामले में अन्य जिला पंचायत सदस्यों का जमीर सो गया है इससे क्षुब्ध होकर ही जिला पंचायत सदस्य सतीश फौजी ने अपनी सफाई दी और कहा कि वह किसी एक व्यक्ति पर आरोप लगा सकते है और चाहे तो उसका खुलासा भी करें लेकिन इस तरह जमीर सोने की बात अन्य सदस्यों से कहना उनका अपमान है यह बर्दाश्त नहीं होगाा। इस तीखे हमले के बाद कांग्रेस नेता हरवीर सिंह रघुवंशी चुप्प हो गए और बाद में साधारण सभा की बैठक संपन्न हुई। अंत में सतीश फौजी ने कहा कि यदि जमीर किसी का सोया हुआ होता तो वह जनसेवा करने का मौका कभी नहीं पाता लेकिन हमने दिल से जनसेवा का कार्य किया है और एक जनप्रतिनिधि होने के नाते जो हमारा नैतिक कर्तव्य है वही हम करेंगें।


अध्यापकों ने डाला बैठक में व्यवधान


शिवपुरी। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर चल रहे अध्यापकों ने जिला पंचायत की साधारण सभा की बैठ में कुछ समय के लिए व्यवधान डाल दिया। अध्यापक नारेबाजी करते हुए जिला पंचायत कार्यालय में घुस आये। बाद में सीईओ जिला पंचायत ने उन्हें समझाते हुए बाहर निकाला।


प्रशासन की तारीफ कर गए हरवीर


शिवपुरी। जिला पंचायत की साधारण सभा की बैठक में भ्रष्टाचार सहित अन्य मुद्दों पर शुरू में जोश दिखाने वाले हरवीर सिंह रघुवंशी ने बाद  में प्रशासन की तारीफ करने में भी पीछे नहीं रहे। जब अधिकारियों द्वारा जिले में किये गए कार्यो के आंकड़े प्रस्तुत किये। उन्हें सुनकर श्री रघुवंशी ने कहा कि यह तारीफ के काबिल हैं।