बेमौसम बारिश ने शहर के विकास की खोली पोल

शिवपुरी। कल से हो रही लगातार बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। एक तो जहां लोगों को सर्दी की मार झेलनी पड़ रही है। वहीं लगातार रूक-रूक कर हो रही बारिश के कारण आज लोगों के घरों में पानी भर गया। नागरिकों ने जिसका ठीकरा नपा पर फोड़ा। उनके अनुसार शहर में जहां नगर के विकास के लिए नाली निर्माण और सीसी सड़कों का निर्माण किया था। उन घटिया निर्माणों की इस बेमौसम बरसात ने पोल खोलकर रख दी है।

आज सुबह से ही रूक रूक कर हो रही बारिश के कारण वार्ड क्रमांक 27 में करीब एक दर्जन घरों में पानी भर गया। जिससे नागरिक नपा के अधिकारी, जनप्रतिनिधि और ठेकेदारों को लोग कोसते हुए देखे गए। वहीं कॉलोनीवासियों ने जब नपा के सीएमओ पीके द्विवेदी को फोन से इस समस्या से अवगत कराना चाहा, लेकिन उनका मोबाईल बंद मिला। जानकारी के अनुसार नपा में जब से इन सीएमओ महोदय की पद स्थापना हुई है तब से यह सिर्फ अपने फायदे तक मोबाईल चालू रखते हैं और उसके बाद अपना मोबाईल बंद कर लेते हैं। जहां इनके बैठने का भी समय निर्धारित नहीं हैं। 

इनकी कारगुजारियों से कलेक्टर भी परेशान है, लेकिन सीएमओ द्विवेदी पर इससे भी कोई फर्क नहीं पड़ रहा। नपाध्यक्ष रिशिका अष्ठाना और पार्षद भी उनसे त्रस्त हैं। सीएमओ की शह पर अभी तक 18 पार्षदों के खिलाफ नपा के अधिकारी पुलिस में मामले दर्ज करा चुके हैं। अब शहर की जनता अपनी समस्याएं किसको सुनाए वहीं पार्षद भी अपनी समस्याओं में उलझे हुए नजर आ रहे हैं, क्योंकि कहीं तो यह उन अधिकारियों के समकक्ष काम नहीं कर पाते हैं और कहीं अधिकारी पार्षदों के अनुरूप काम नहीं कर पाते हैं जिस कारण इनके बीच मतभेदों की स्थिति बनी हुई है और विकास कार्य इन दोनों के बीच हुए मतभेदों के कारण रूका हुआ है। जहां कुछ कार्य कराए जा रहे हैं वहां भ्रष्टाचार व्याप्त है। अब तो इन समस्याओं से निजात पाने का कोई भी हल नहीं दिख रहा है।