शासकीय होम्योपेथिक चिकित्सालय का विधायक ने किया शुभारंभ

शिवपुरी- जिले के पोहरी क्षेत्र के ग्राम जरियाखुर्द में शनिवार के रोज पोहरी विधायक प्रहलाद भारती के द्वारा शासकीय होम्योपेथिक चिकित्सालय का फीता काटकर विधिवत शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पंचायत की स्वास्थ समिति की सभापति श्रीमती गायत्री वर्मा द्वारा की गई।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथी के रूप में डा तुलाराम यादव, डा श्रीनिवास धाकड आदि उपस्थिति रहे। कार्यक्रम का संचालन जिला आयुष अधिकारी डा पीडी शर्मा द्वारा किया गया। विधायक द्वारा दिये गये उदभोदन में बताया कि जिले में कुल तीन आयुष औषधालय स्वीकृत किये गये जिसमें में एक पोहरी विधानसभा क्षेत्र के धौरिया ग्राम में तथा दूसरा होम्योपेथिक चिकित्सालय का जरियाखुर्द में शुभारंभ किया गया है तथा यहां शिवपुरी से डा अनिल अग्रवाल दो दिन अपनी सेवाऐं ग्रामीणों को प्रदान करेगें आप इस पैथी का लाभ लें। 

आगे बताया कि मैने क्षेत्र के विकास के लिये स्वास्थ्ज्ञ के क्षेत्र में छर्च में स्वास्थ केन्द्र गोवर्धन एवं झिारी में प्रसूती केन्द्र तथा बैराड में तीस बिस्तरीय अस्पताल एवं छर्च में एम्बूलेंस की सुविधा विधायक निधि से दी है साथ ही शिक्षा, स्वास्थ, पानी, सडक बिजली आदि हेतु कई विकास कार्य कराकर क्षेत्र को माडल के रूप में विकसित किया गया है। मेरा अगला प्रयास बैराड नगर में स्टेट बैंक आफ इंडिया की शाखा खुलवाना का है। कार्यक्रम के दौरान राम प्रकाश वर्मा, बंटी सरपंच रसैरा, डा रघुवंशी, लक्ष्मण रावत, नरोत्तम रावत, कैलाश, उम्मेद परमार, विष्णु वर्मा आदि उपस्थित रहे।