शिवपुरी शहर में डाकुओं का धावा, दो परिवारों को लूटा

शिवपुरी-शहर की कृष्णपुरम कॉलोनी में सोमवार-मंगलवार की दरम्यिानी रात अज्ञात हथियारबंद डकैतों एक युवक के घर पर धावा बोल दिया और यहां युवक की कनपटी पर बंदूक लगाकर उसके घर में रखे सोने-चांदी के जेवरात सहित 12 बोर की लायसेंसी बंदूक व नगद 27 हजार लूट लिए, जब यह घटना अंजाम देकर यह डकैत गिरोह भाग ही रहा था कि तभी पास में किराएदार का गेट भी इन डकैतों को खुला दिखा जिस पर किराएदार के मकान में भी धावा बोला और यहां भी किराएदार की कनपटी पर बंदूक लगाकर नगदी सहित कान के बाला लूट ले गए।

घटना को अंजाम देने के बाद यह डकैत गिरोह दोनों ही परिवारों के घरों की कुंदी बाहर से निकलकर मौके से फरार हो गए। सुबह होने पर जब पुलिस को जानकारी लगी तो वह मय अमले के साथ घटना स्थल पहुंचे और मामले की विवेचना शुरू की।


जानकारी के मुताबिक शहर की घनी बस्ती कृष्णपुरम के एक मकान में बीती रात पांच हथियारबंद बदमाशों ने धावा बोला और मकान मालिक मनोज दुबे तथा उनके किराएदार तरसेन के घर मे रखी संपत्ति की उन्हें बंधक बनाकर लूटपाट की। कट्टे और चाकू से लेस डकैतों ने दोनों परिवार के 9 सदस्यों को एक कमरे में कैद कर लूटपाट की बारदात को अंजाम दिया। फरियादी तरसेन के अनुसार डकैतों की उम्र लगभग 25 से 30 वर्ष की थी और वे मुंह पर कपड़ा बांधे हुए थे। चार डकैत कट्टे से लेस थे जबकि एक के हाथ में चाकू था। देखने में डकैत संभ्रान्त परिवार के प्रतीत हो रहे थे।

डकैतों ने मकान का चैनल गेट खुला होने के कारण आसानी से घर में प्रवेश कर लिया। चैनल गेट रात में पेयजल सप्लाई की प्रत्याशा के कारण किराएदार द्वारा खुला रखा गया था। लूटे गए सामान में 27 हजार नगदी, 12 बोर की बंदूक, चार मोबाईल और लगभग 4 तौले सोने के आभूषण हैं। जिनका मूल्य लगभग डेढ़ लाख रूपये है। डकैती की बारदात सुबह लगभग तीन बजे हुई और इसका पता सुबह 8 बजे तब लगा जब मोहल्ले वालों ने कमरे में बंधक बनाए गए सदस्यों को मुक्त कराया। घटना की जानकारी मिलने के बाद एसपी आरपी सिंह, एसडीओपी संजय अग्रवाल और टीआई दिलीप सिंह यादव घटनास्थल पर पहुंच गए थे।