वैंलेटाईन डे के दिन लियो क्लब ने बच्चों के साथ बांटा प्यार

शिवपुरी-प्रेम के प्रतीक के पर्व के रूप में मनाए जाने वाले वैलेंटाईन डे के दिन को शहर के युवा समाजसेवी संगठन लियो क्लब ने एक आनन्दित दिवस के रूप में मनाया। यहां लियो क्लब ने अपने प्यार को सदर बाजार स्थित शा.मा.विद्यालय के स्कूली बच्चों के साथ बांटा और मिलकर सांझा किया।

लियो क्लब ने वैंलेटाईन डे के दिन बच्चों के लिए स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर उनके साथ अपने प्यार के अनुभवों को बांटा। इस स्वास्थ्य शिविर की पहल लियो क्लब अध्यक्ष गगन अरोरा व सचिव हेमंत ओझा ने लियो क्लब के साथियों के साथ की और आज के दिन यह शिविर लगाकर अन्य लोगों को भी प्रेरणा दी कि प्यार के इजहार के दिन यदि इस तरह की सेवा गतिविधियां की जाए तो निश्चित रूप से यह दिन भी हमारे लिए जीवन के सुखद पलों में से एक है। इसी को ध्यान में रखते हुए लियो क्लब ने यह स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया। 

जिसमें बच्चों के उपचार के लिए बाल एवं शिशु रोग (एम.डी.पीडियाट्रिक्स)विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ.प्रियंका बंसल मौजूद रही जिन्होंने विद्यालय के लगभग 150 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए उनका उपचार किया। इस अवसर पर लियो क्लब अध्यक्ष गगन अरोरा व सचिव हेमंत ओझा ने भी विद्यालय के शिक्षकों से बच्चों के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली और उन्हें हर संभव उपचार देने की बात कही। इस अवसर पर डॉ.अखिल बंसल ने भी बच्चों से खेल-खेल में उन्हें बेहतर स्वास्थ्य लाभ मिले इसकी जानकारी खिलौने व किताबों में प्रकाशित छायाचित्रों के माध्यम से दी। 

शिविर में क्लब के अन्य सहयोगियों में उपाध्यक्ष रिंकेश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष अतुल शर्मा, उमेश शर्मा, कपिल जैन, राधे गुप्ता, मोहित, प्रतीक जैन व उमेश अग्रवाल भी मौजूद रहे जिन्होंने शिविर में सभी बच्चों को लियो क्लब की ओर से नि:शुल्क दवाऐं, खिलौने व टॉफी बिस्किट बांटकर उन्हें गंदगी से दूर रहने व स्वच्छता अपनाने के लिए प्रेरित किया। इस शिविर में विद्यालय की प्रधानाध्यापक श्रीमती अर्चना दुबे, श्रीमती संध्या भोज, ज्योति शर्मा, एम.एल.भार्गव, सीएसी दिनकर नीखरा भी मौजूद रहे जिन्होंनें इस स्वास्थ्य शिविर में बच्चों का उपचार कराया और लियो क्लब के प्रति आभार माना कि उन्होंने स्कूली बच्चों के लिए स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया। 


साध्वी लक्ष्मी रामायणी की रामकथा में उमड़ रहा जनसमूह


शिवपुरी-जिले के करैरा तहसील के पिछोर मार्ग पर स्थित ग्राम घुआई में स्थित हनुमान जी मंदिर पर संगीतमय श्रीरामकथा का आयोजन किया गया है। यहां कथा में प्रतिदिन भगवान श्रीराम के विभिन्न प्रसंगों पर बड़े ही सारगर्भित शब्दो में प्रख्यात श्रीरामकथा मर्मज्ञ साध्वी लक्ष्मी रामायणी अपनी ओजस्वी वाणी में भगवान की लीलाओं का वर्णन कथा के माध्यम से श्रोताओं को श्रवण करा रही है।

कथा में गत दिवस बड़े ही उत्साह के साथ भगवान शिव के विवाह का वर्णन हुआ और इसके उपरांत भगवान श्रीराम के जन्म की कथा भी श्रोताओं को श्रवण कराई कथा में भगवान के विवाह वर्णन की कथा भी श्रद्धालुओं को बताई गई। कथा प्रांगण में आने वाले श्रद्धालु व जनसमूह की श्रद्धा देखते ही बनती है। यहां आसपास के दर्जनों ग्रामों के ग्रामीणजन श्रीरामकथा का धर्मलाभ लेने सपरिवार पधार रहे है। कथा आगामी 18 फरवरी तक नियमित रूप से जारी रहेगी। यहां बता दें कि श्रीरामकथा मर्मज्ञ साध्वी लक्ष्मी रामायणी ने बनारस में भी धार्मिक शिक्षा ग्रहण की और वर्तमान में श्रीरामकथा पर प्रवचन देकर सम्पूर्ण प्रदेश व देशभर में जानी जाती है।