मौसम ने फिर बदले तेवर, जमकर हुई बारिश

शिवपुरी। पिछले 10 दिन पहले पूरे जिले में भारी बारिश के बाद मौसम ने एकदम करवट बदली थी और मौसम में कुछ ठण्डक घुल गई थी। इसके बाद फिर एक बार मौसम ने अपने तेबर बदले हैं जिससे शहर में एक बार फिर कड़ाके की ठण्ड पडऩा शुरू हो गई है। आज सुबह तेज बारिश होने के बाद सड़कों पर पानी ही पानी नजर आने लगा और एकदम मौसम ने अंगड़ाई ली और ठण्ड बढ़ गई।

कल तक जहां मौसम साफ था और अचानक आज सुबह तेज बारिश ने बदलाव ला दिया जब सुबह लोगों ने घर से निकलकर देखा तो बारिश होती हुई मिली। ठण्ड का एकदम प्रकोप बढऩे से लोग घर से नहीं निकले वहीं बाजारों में लोग आलाव जलाकर तापते हुए दिखे। कुछ लोग तो आज ऐसे मौसम में पार्टियां मनाने के लिए पर्यटक स्थलों पर पहुंचने लगे। मौसम में इस तरह से बदलाव आने से बीमारियों की आशंका भी बढ़ गई है। 

बदले मौसम के रूख से इस तरह की आशंकाओं से इंकार नहीं किया जा सकता। क्योंकि गर्मी और सर्दी के संयुक्त इस मौसम में सर्दी जुखाम होना तो मामूली बात है फिर भी लोग ऐसे सुहावने मौसम का लाभ उठाने के लिए बीमारियों से भी जूझने के लिए भी तैयार हैं। मौसम के बदल जाने के कारण और ठण्ड अधिक होने से शहर के बाजारों में भी रौनक कम देखी गई। 

जहां चाय के होटलों पर लोग गर्म-गर्म चाय की चुस्कियां लेते हुए नजर आए वहीं होटलों पर लोग गर्म समोसे और पकोड़ी खाते नजर आए। कुल मिलाकर आज सुबह हुई इस बारिश ने पूरे मौसम को सुहावना और रंगीन बना दिया।