बस की स्टेयरिंग हुई फैल, बाल-बाल बची दुर्घटना

शिवपुरी- इंदौर से ग्वालियर जा रही बस क्रमांक एमपी 41 पी 0283 के यात्रियों की जान पर संकट आज ईश्वरीय कृपा से ही टला। शहर से 5 किमी दूर बड़ौदी क्षेत्र में सुबह-सुबह बस काफी तेज गति में थी और इसी बीच उसका स्टेयरिंग भी फेल हो गया।

चालक ने बस से संतुलन खो दिया और बस अनियंत्रित होकर पलट गई। यात्रियों में चीख पुकार मच गई। टक्कर इतनी जर्बदस्त थी कि सड़क किनारे खड़ा पेड़ जमींदोज हो गया, लेकिन ईश्वर का चमत्कार कोई भी यात्री गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण बचाव के लिए घटना स्थल पर पहुंच गए और बस में बैठे हुए यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इंदौर से ग्वालियर जा रही बस हंसचाल टे्रवल्स की बस आज सुबह 5:30 बजे बड़ौदी स्थित पेट्रोल पंप के पास पहुंची वैसे ही बस की स्टेयरिंग फेल हो गई और वह अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे लगे एक विशालकाय पेड़ से टकरा गई। 

टक्कर इतनी तेज थी कि बस पेड़ को जड़ से उखाड़ते हुए एक खेत में जा पलटी। बस पलटने के बाद बस में बैठे यात्री घबरा गए और उन्होंने बचाव के लिए चीखना शुरू कर दिया। लोगों की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग घटना स्थल पर पहुंच गए और बस में फंसे यात्रियों को शीशे तोड़कर बाहर निकाला गया। इस हादसे में किसी भी यात्री को कोई भी चोट नहीं आई। बाद में घटना की जानकारी पुलिस को दी गई।