गाड़ी से विद्युत पोल चोरी करते तीन पकड़ाए

शिवपुरी-कोतवाली थाना क्षेत्र में बीती रात्रि गोदरेज कंपनी के सुपरवाईजर की सजगता के कारण तीन आरोपियों को एक गाड़ी में लोहे के विद्युत पोल चोरी करते हुए पकड़ लिया बाद में सुपरवाईजर ने अन्य अधिकारियों को इस घटना से अवगत कराया और पकड़े गए आरोपियों को थाने लेकर पहुंच गए।

पुलिस ने कंपनी के मैनेजर की फरियाद पर से आरोपियों पर भारतीय विद्युत अधिनियम की धारा 136 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि गोदरेज कंपनी के ही एक पूर्व ठेकेदार और उसके सहयोगी ने ही यह पोल चोरी करने के लिए कहा था। पुलिस उन दोनों आरोपियों की तलाश में जुट गई है। 

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार एबी रोड पर स्थित होण्डई शोरूम के पास गोदरेज कंपनी के विद्युत पोल रखे हुए थे। जिन्हें शहरभर में राजीव गांधी विद्युत परियोजना के तहत लगाए जा रहे हैं। जिसका ठेका गोदरेज कंपनी को दिया गया है। कल रात्रि 8 बजे ग्वालियर से एक पिकअप वाहन क्रमांक एमपी 07 जेए 1051 में सवार होकर आरोपी लाखन जाटव निवासी बिलौआ, आसिक खां निवासी टोलीजुआ का पुल ग्वालियर और कल्लू उर्फ खालिद खां निवासी भावड़पुर ग्वालियर आए और होण्डई शोरूम के पास रखे लोहे के चार विद्युत पोलों को उन्होंने पिकअप वाहन में रख लिया जिनकी कीमत करीब 1 लाख रूपये बताई गई है वह उन्हें लेकर ग्वालियर की ओर जाने लगे। 

उसी समय कंपनी का सुपरवाईजर दीपांकर ने उन्हें यह पोल ले जाते हुए देख लिया। इसके बाद दीपांकर ने फोन से कंपनी के मैनेजर अनिकेत मल्होत्तरा को अवगत करा दिया इसके बाद मैनेजर अपने कर्मचारी राजीव तिवारी, योगेन्द्र सिंह तोमर और अखिलेख दण्डौतिया के साथ बताए गए स्थान पर आ गए और उन्होंने गाड़ी को रोक लिया और उसमें सवार तीनों आरोपियों को पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और पकड़े गए तीनों आरोपियों को थाने लाकर जब उनसे पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि कंपनी के पूर्व ठेकेदार अनुज तिवारी और उसके साथी भरत के कहने पर वह ग्वालियर यह पोल लेने यहां आए हुए थे और उन्ही के कहने पर हम यह पोल यहां से उठाकर ग्वालियर ले जा रहे हैं।