राजस्व की भूमि पर दबंगों ने किया कब्जा, एसडीएम से कार्यवाही की मांग

शिवपुरी- राजस्व विभाग की भूमि पर दबंगों द्वारा अतिक्रमण किए जाने से परेशान एक युवक ने एसडीएम को लिखित शिकायत कर बीज भण्डार रोड़ पर शासकीय भूमि पर हुए अतिक्रमण हो हटाने की मांग की। जब शिकायत के बाद एसडीएम ने अतिक्रमण हटाने का आदेश नपं को दिया तो वह अतिक्रमण हटाने के लिए अपना पूरा दस्ता लेकर घटना स्थल पर पहुंचे। तभी अतिक्रामकों अतिक्रमण हटाने पहुंचे दस्ते को मौके खदेड़ दिया। जिससे पूरा अमला अतिक्रमण हटाए बिना ही वापिस आ गया।

जानकारी के अनुसार बीज भंडार रोड पर सर्वे क्रमांक 1492 मिन 2 रकवा 011 हैक्टर का तहसीलदार द्वारा पारित आदेश दिनांक 03.11.2006 से मध्य प्रदेश शासन ने उक्त भूमि को शासकीय घोषित कर दिया था। लेकिन इसके बाद कुछ दबंगों ने उक्त भूमि पर कब्जा जमाकर स्थाई अतिक्रमण कर दिया। जिससे शिकायतकर्ता ज्ञानीचंद जैन के घर का रास्त बंद हो गया। 

इससे परेशान होकर श्री जैन ने अतिक्रामकों की शिकायत एसडीएम से की। कल जब नपं और राजस्व विभाग के कर्मचारी इस शिकायत पर अतिक्रमण हटाने पहुंचे तो अतिक्रामकों ने उन कर्मचारियों को वहां से खदेड़ दिया और वह उक्त शासकीय भूमि को अतिक्रमण से मुक्त नहीं करा सके। इससे अतिक्रामकों के हौंसले और बुलंद हो गए।