अन्त्योदय मेले में आए हितग्राहियों को अधिकारियों ने दुत्कारा

शिवपुरी- प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा जरूरतमंदों को एक छत के नीचे विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलाने के उद्धेश्य से जिले में लगाये गये अंत्योदय मेलों की कड़ी में पांचवां विकासखण्ड स्तरीय अंत्योदय मेले आज शिवपुरी स्थित गांधी पार्र्क मैदान में स्थित मानस भवन में प्रभारी मंत्री के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। जिसमें अधिकारियों का रवैया हितग्राहियों के प्रति अच्छा नहीं रहा।

अंत्योदय मेले में आये हितग्राहियों को जनपद के अधिकारियों द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया। जिससे हितग्राहियों में रोश देखा गया। तीन घंटे देरी से शुभारंभ हुए अंत्योदय मेले में हितग्राही इधर उधर भटकते रहे। मुख्यमंत्री के आने से पूर्व तक विकास खण्ड अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने हितग्राहियों को शासन की योजनाओं के बारे में जानकारी देने से कतराते रहे। हितग्राहियों द्वारा पूछने पर उन्हें दुत्कारते हुए देखा गया।


जिला तथा जनपद अध्यक्ष मेले से रहे नदारद


सरकार की योजनाओं का ठीक से जनता तक लाभ पहुंचे इसकी देखरेख के लिए चुने गए जनप्रतिनिधि जिला पंचायत अध्यक्ष व जनपद पंचायत के अध्यक्ष गगन खटीक दोनों ही अंत्योदय मेले से अपनी दूरियां बनाये रखी। उक्त दोनों जनप्रतिनिधियों द्वारा अंत्योदय मेले से अपने को दूर क्यों रखा यह समझ से परे हैं।


अंत्योदय मेले की बजट का किया बंदर बांट!


शिवपुरी जनपद पंचायत के अधिकारियों द्वारा हितग्राहियों के हितों को दृष्टिगत रखते हुए शासन द्वारा प्रचार प्रसार, भोजन व्यवस्था, टेन्ट, साउड, फोटो विडियो ग्राफी के साथ-साथ अन्य व्यवस्थाओं के लिए दिया गया लाखों रूपए का बजट अधिकारियों तथा कर्मचारियों द्वारा बंदर बांट कर ठिकाने लगा दिया गया। मेले में आये हितग्राहियों को समय पर भोजन के पैकेट तक उपलब्ध नहीं कराये जा सके। वहीं टेंट, फोटो एवं विडियो ग्राफी जैसे कामों में औने पौने दामों के बिल लगना तय है।


शिवपुरी को मिली 108 की सौगात


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सहृदयता और प्रभारी मंत्री के.एल.अग्रवाल के अथक प्रयास से अकास्मिक दुर्घटनाओं में तुरंत राहत पहुंचाने वाली 108 नंबर की पांच एम्बुलेंस गाडिय़ा आज शिवपुरी जिले को प्राप्त हो गई है। इन गाडिय़ों के प्राप्त होने से शिवपुरी भी उन चुनिंदा शहरों में सुमार हो गया है जिनमें यह जीवनदायिनी सेवा उपलब्ध है। प्रभारी मंत्री ने आज अंत्योदय मेले में अन्य अतिथिगणों के साथ इन गाडिय़ों का लोकार्पण किया। अब किसी भी प्रकार की गंभीर दुर्घटना की स्थिति में शिवपुरीवासी टेलिफोन पर 108 नंबर डायल कर तुरंत राहत प्राप्त कर सकेगें।