शराब के नशे में चाची से छेडख़ानी पर गई थी मनीराम की जान

शिवपुरी-जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र में बीती 6 फरवरी को सुरेश गौतम के खेत के सूखे कुएं में मिली लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है और इस हत्याकाण्ड के तीनों आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। यह खुलासा पुलिस जांच के बाद उजागर हुआ।

जिसमें मानसिंह का हत्यारा उसका चाचा और उसके दो अन्य साथी निकले। हत्या का कारण यह था कि शराब के नशे में मृतक मानसिंह ने अपनी चाची के साथ छेड़छाड़ करने की जुर्रत की थी। पुलिस ने चाचा और उसके दो साथियों के विरूद्ध धारा 302, 201 के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। 

उल्लेखनीय है कि मृतक मानसिंह उर्फ भूरा पुत्र मुंशी जाटव निवासी सेसई बीती 4 फरवरी को ग्राम तानपुर में उसके चाचा मनीराम जाटव के यहां पर पहुंचा और मनीराम के साथ पहले से ही उसका साथी उदम सिंह मौजूद था। रात में मनीराम ने अपने घर पर अपने भतीजे और मित्र को शराब और मुर्गे की पार्टी दी। रात के समय तीनों ने बैठकर शराब पी जिससे मानसिंह को शराब का नशा हो गया और उसने मनीराम की पत्नि के साथ छेड़छाड़ कर दी। 

जिससे मनीराम बौखला गया और उदम सिंह भी गुस्से में आ गया। दोनों ने मिलकर मनीराम की निर्ममतापूर्वक मारपीट करना शुरू कर दी और उसे गांव से बाहर ले गए। तभी रास्ते में मनीराम और उदम सिंह को उनका एक और मित्र बेदेहीचरण जाटव मिल गया। बेदेहीचरण को देखकर मानसिंह ने उसको गालियां देना शुरू कर दी। जिससे बेदेहीचरण भी गुस्से से आग बबूला हो उठा और तीनों ने मिलकर गांव के बाहर लाठियों से मारना फिर से शुरू कर दिया। 

कुछ देर बाद तीनों ने उसे देखा तो उसकी सांस बंद हो गई थी। उसे मरा जानकर गांव के बाहर स्थित सुरेश गौतम के खेत में बने कुएं में उसकी लाश को फेंक दिया और तीनों वहां से भाग निकले। 6 फरवरी को जब गांव के चौकीदार और खेत के मालिक ने कुएं में उसकी लाश पड़ी देखी तो पुलिस को सूचित कर दिया। बाद में पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर मर्ग की कायमी कर ली। उसके बाद जब जांच की गई तो उसमें पाया गया कि मानसिंह की हत्या की गई है। 

पुलिस जब इस हत्याकाण्ड की गहराई में गई तो वहां से हत्यारों के सुराग मिलना शुरू हो गए। इसके बाद इस हत्याकाण्ड की गुत्थी सुलझती हुई नजर आने लगी और पुलिस ने यह पूरा मामला सुलझा लिया और हत्या में लिप्त उसका चाचा मनीराम और उसके दोनों मित्रों उदम सिंह और बेदेहीचरण को गिरफ्तार कर लिया।