दो दिन पहले चोरी हुई ट्रेक्टर ट्राली बरामद, दबाब के बाद मामला दर्ज

शिवपुरी-शहर के पुरानी शिवपुरी के वार्ड क्रमांक 21 में पार्षद रघुराज सिंह गुर्जर के निवास स्थान के पास खड़ी हुई पीएचई की ट्रेक्टर ट्राली दो दिन पहले अचानक चोरी हो गई थी जिसे मोहल्ले के युवकों ने स्टेडियम के पास स्थित एक बाड़े से बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। लेकिन पुलिस ने बड़े दवाब के बाद ही ट्रेक्टर ट्राली की चोरी का मामला कायम किया है।

समाचार लिखे जाने तक इस मामले में देहात थाना पुलिस द्वारा कायमी की जा रही थी। बाड़े में दो ट्रक, डम्फर, टेंकर भी मिला है जो कबाड़े में काटा जा रहा था। इनके बारे में भी शंका है कि उक्त सामान चोरी का है। पुलिस ने इस मामले में फरियादी पंकज झा की रिपोर्ट पर संदेही तबीब खान के विरूद्ध भादवि की धारा 379 के तहत मामला कायम किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार वार्ड क्रमांक 21 के नवयुवक गणेशजी सिराने के लिए पीएचई से उक्त ट्रेक्टर ट्राली मांगकर लाए थे, लेकिन इसके बाद वह ट्राली वहीं खड़ी रही। यह पता नहीं चल सका कि उक्त ट्रेक्टर ट्राली को वापिस क्यों नहीं किया गया। बताया जाता है कि दो दिन पहले तक उक्त ट्रेक्टर ट्राली सही सलामत थी, लेकिन अचानक रात में कोई चोर उस ट्रेक्टर ट्राली को उठाकर ले गया।

सुबह जब ट्राली नहीं मिली तो मोहल्ले के युवक उसकी खोजबीन में लग गए। सूत्र बताते हैं कि उन्हें देहात थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति पर संदेह था जो इसी तरह की गतिविधियों में संलग्र रहता है। आरोप है कि उक्त व्यक्ति देहात थाने में कई वर्षों से पुलिस की दलाली का अवैध कारोबार करता है। इसी कारण उस पर नजर रखी जा रही थी। कल रात युवकों को सूचना मिली कि उक्त ट्राली स्टेडियम के पास स्थित एक बाड़े में है इस पर नवयुवकों ने वहां पहुंचकर ट्राली को अपने कब्जे में ले लिया और तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसकी जानकारी जब एसपी आरपी सिंह को लगी तो उनके हस्तक्षेप से मामला कायम किया गया।