घर में पूजा में शामिल ना होने पर दो परिवार भिड़े, महिला सहित तीन घायल

शिवपुरी-घर में सुख-शांति का वास हो इसके लिए जिले के बदरवास क्षेत्र के ग्राम पिपरौदा में एक परिवार ने घर में ही पूजा का कार्यक्रम रखा लेकिन इस पूजा में उसके ही परिवार व रिश्तेदारों के अन्य सदस्य शामिल नहीं हुए तो दोनों ही परिवारों में आपस में ठन गई और मामला विवाद तक जा पहुंचा।

इसी बीच विवाद के बाद मारपीट शुरू हो गई जिसमें दोनों ही परिवारों के परिजनों में महिला व पुरूषों को चोटें पहुंची है। पुलिस ने पुलिस ने पीडि़त परिवार की रिपोर्ट पर से 8 लोगों के विरूद्ध धारा 452, 147, 148, 149, 506 बी सहित 294, 323 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पिपरौदा में मुनेश जाटव ने मन्नत पूरी होने के बाद घर पर पूजा का कार्यक्रम रखा जिसमें उसने बकरे की बलि चढ़ाने का निर्णय लिया और पूरे गांव को इस पूजा में सम्मिलित होने का निमंत्रण भी दिया। गांव में रहने वाले उसके रिश्तेदार उधम सिंह को भी उसने निमंत्रण दिया। लेकिन उधम सिंह इस पूजा में शामिल नहीं हुआ तो मुनेश इससे नाराज हो गया और बीती रात्रि करीब 2 बजे मुनेश अपने रिश्तेदारों मुन्ना, मुकेश, लूखली, दातार, नन्ना जाटव, पांचाली व उसके पुत्र को लेकर उधम सिंह के घर पर पहुंच गया और उससे पूजा में शामिल न होने का कारण पूछने लगा तो उधम सिंह ने उसे अपनी परेशानी बता दी। लेकिन मुनेश उधम सिंह से पूजा में शामिल होने के लिए हठ करने लगा तो उधम सिंह ने मना कर दी।

जिससे मुनेश नाराज हो गया और उसने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर उधम सिंह और उसके सम्बधी लिथरू जाटव और सम्धन के साथ लाठियों से मारपीट कर दी। जिससे तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। गांव में बलवा होते देख ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दे दी। रात में ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखकर आरोपी वहां से भाग निकले। फरियादी उधम सिंह की शिकायत पर पुलिस ने सभी आरोपियों के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया।