किसानों को लूटने वाले आरोपी पकड़ाए

शिवपुरी-बीते 22 जनवरी को पोहरी से बैराढ़ सोयाबीन बेचने जा रहे कृषकों को रास्ते में लौटते समय कुछ बदमाशों ने लूट लिया था। जिसके बाद मामला पुलिस थाने पहुंचा तो यहां मामले की विवेचना एसडीओपी पोहरी एस.एन.मुखर्जी ने पुलिस अधीक्षक आर.पी. सिंह के मार्गदर्शन में इस लूट को महीने भर के भीतर ही टे्रस कर चार आरोपियों व लूटे गए माल को बरामद करने में सफलता हासिल की है।

इस मामले में श्री मुखर्जी ने बताया कि लूट के मामले में आपसी बंटवारा ठीक नहीं होने के कारण इसकी जानकारी हमें मुखबिर के द्वारा पता चली जिस पर हमने पतारसी की और आरोपियों को गत दिवस बाईक पर जाते समय रास्ते में रोका और पूछताछ की तो पूरा मामला सामने आ गया। फिर भी लूट का कुछ माल बाकी है जिसके लिए आरोपियों को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर रिमाण्ड पर लिया जाएगा। 

जानकारी के अनुसार फरियादी पप्पू उर्फ उम्मेद पुत्र बादामी सिंह धाकड़ उम्र 46 वर्ष निवासी डांगबर्बे नेना पोहरी में बीती 22 जनवरी को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह अपने दोस्त सोनेराम धाकड़, ड्रायवर रज्जे आदिवासी एवं मजदूर सीताराम आदिवासी के साथ स्वयं के ट्रेक्टर ट्रॉली में सोयाबीन लेकर बैराढ़ बेचने गया था जब सोयाबीन बेचकर वह लौट रहा था तो रास्ते में रोड़ पर पत्थर डले होने से ट्रेक्टर रोककर पत्थर हटाए कि इतने में वहां चार बदमाश आ धमके जिन्होंने डण्डे के जोर पर उम्मेद के पास रखे फसल के 76 हजार रूपये लूट लिए और भाग गए। इस मामले की रिपोर्ट 21 जनवरी को ही थाना पोहरी में अप.क्रं.21/13 पर धारा 382 ताहि इजाफा 392 ताहि 11/13 डकैती अधिनियम कायम कर विवेचना की गई। 

जहां विवेचक पोहरी एसडीओपी एस.एन.मुखर्जी को जरिए मुखिबर सूचना मिली कि इस लूट में टुण्डा उर्फ प्रकाश पुत्र काशीराम धाकड़ उम्र 26 वर्ष नि.मुबारिकपुर के द्वारा अपने साथियों राजू उर्फ लल्लू व रामेश्वर पुत्र भुजबल यादव नि.मुबिारकपुर, कारे उर्फ कल्ला पुत्र दौलतराम यादव नि.अतबेई हाल कुराचोर थाना सेसईपुरा जिला श्योपुर शामिल है जिनमें लूटी गई रकम का हिस्सा सही नहीं बंटा। यह जानकारी मिलते ही श्री मुखर्जी ने एसपी आर.पी.सिंह,अति.प्रभारी एसपी संजय अग्रवाल के निर्देशन में थाना इंचार्ज पोहरी,उनि दशरथसिंह राठौड़,सउनि शिवनाथ सिंह सिकरवार एवं मसी खां,प्र.आर.कुंजबिहारी, रामप्रकाश, जण्डेलसिंह, राधाकृष्ण, आर.प्रमोद, जसवंत, सियाराम, विकास, अमित, संतोष सहित पूरी टीम वाहन चैक कर रहे थे इसी दौरान मुबारिकपुर से पोहरी तरफ जा रही बाईक एम.पी.33 बी 7384 हीरो होण्डा पेशन को रोका और पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हो गया। यहां चारों बदमाशों को पुलिस ने पकड़ लिया और पूछताछ में लूटा गए माल में से 57 हजार 500 रूपये बरामद कर लिए। शेष राशि को प्राप्त करने के लिए माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर आरोपियों को रिमाण्ड पर लिया जाएगा।